Wrestlemania की सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

Neeraj sharma
ANALYST
Modified 04 Mar 2021

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) आज प्रो रेसलिंग के ही नहीं बल्कि खेलों की दुनिया के सबसे बड़े स्तर पर आयोजित होने वाले इवेंट्स में से एक बन चुका है। करोड़ों फैंस कई महीने पहले से ही इसका इंतज़ार कर रहे होते हैं और सभी स्टोरीलाइंस को करीब से फॉलो भी कर रहे होते हैं।

Advertisement
Ad

WWE में साल के सबसे शो में अक्सर सुपरस्टार्स अनोखे अंदाज में एंट्री लेते दिखाई देते रहे हैं। ऐसा शो के सैगमेंट्स को और भी यादगार बनाने के लिए किया जाता है। अंडरटेकर (Undertaker) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे बड़े सुपरस्टार्स लगातार Wrestlemania में आइकॉनिक तरीके से एंट्री लेते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania के इतिहास में सैथ रॉलिंस की 3 सबसे बड़ी जीत

उनके अलावा भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनकी Wrestlemania में ली गई एंट्री आज भी फैंस के लिए यादगार बनी हुई है। इसलिए आइए डालते हैं एक नजर WWE Wrestlemania के इतिहास के सबसे यादगार और आइकॉनिक रिटर्न्स पर।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे छोटे मेन इवेंट्स

ट्रिपल एच- Wrestlemania 30

WWE Wrestlemania 30 में ट्रिपल एच की एंट्री

ट्रिपल एच 14 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और सबसे ज्यादा Wrestlemania मैच लड़ने के मामले में केवल अंडरटेकर से पीछे हैं। हालांकि उनका जीत प्रतिशत कुछ खास नहीं है, लेकिन Wrestlemania 30 में ली गई उनके द्वारा एंट्री, ऐसे दर्शा रही थी कि वो ही कंपनी के राजा हैं।

Advertisement
Ad

उनका सोने का ताज, स्कल मास्क और उनका कॉस्ट्यूम उन्हें राजा-महाराजा के समय में किसी बड़े विलन के रूप में प्रदर्शित कर रहा था। उनके साथ उस समय शार्लेट भी किसी वॉरियर के कॉस्ट्यूम में मौजूद थीं। Wrestlemania 30 में ट्रिपल एच को डेनियल ब्रायन के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: रैंडी ऑर्टन की Wrestlemania में 4 सबसे बड़ी जीत

ट्रिपल एच की इस तरह की एंट्री से प्रेरित होकर WWE Wrestlemania 34 में शार्लेट ने भी इसी थीम को आधार बनाकर एंट्री ली थी। वो एंट्री आज शार्लेट के करियर के सबसे यादगार लम्हों में से एक बनी हुई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 04 Mar 2021, 13:15 IST
 
See more comments
 
 
×