Create
Notifications

स्विस ओपन : पहले दिन मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी-सुमित ने किया क्वालीफाई , बाकी सभी मुकाबले हारी भारतीय जोड़ियां

पहले दिन क्वालिफायर में अश्वनी-सुमित की जोड़ी ने जीत दर्ज कर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई।
पहले दिन क्वालिफायर में अश्वनी-सुमित की जोड़ी ने जीत दर्ज कर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई।
Hemlata Pandey
visit

भारत के लिए स्विस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप का पहला दिन बेहद निराशाजनक रहा जहां पहले दौर के डबल्स मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ी अपने सभी मैच हार गए। मिक्स्ड डबल्स में एमआर अर्जुन-ट्रीसा जॉली, ध्रुव कपिला-गायत्री गोपीचंद, साईं प्रतीक-एन सिक्की रेड्डी की जोड़ियां सीधे सेटों में मुकाबले हारकर पहले ही दौर में बाहर हो गईं। यही नहीं क्वालिफिकेशन में भी भारत को सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल हुई।

मिक्स्ड डबल्स में केवल एक जोड़ी बची

मिक्स्ड डबल्स के दिन के पहले मैच में एम आर अर्जुन और ट्रीसा जॉली की जोड़ी को चौथी वरीयता प्राप्त मलेशिया की तान कियांग मेंग-लाई पेई जिंग ने 21-15, 21-17 से हराकर पहले दौर से ही बाहर कर दिया। दूसरे मैच में ध्रुव कपिला-गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को मलेशिया की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी गोह सून हुआत-लाई जेमी ने 21-18, 21-15 से मात दी। मुख्य ड्रॉ में शामिल तीसरी मिक्स्ड डबल्स भारतीय जोड़ी साईं प्रतीक-एन सिक्की रेड्डी को डेनमार्क की मिकेल माइकलसन-रिका सोबी ने 21-15, 21-19 से हराते हुए बाहर किया।

YONEX Swiss Open 2022XD - Round of 32 🇲🇾Tang Jie CHEN🏅18 22 21 🇲🇾Yen Wei PECK🏅21 20 14 🇮🇳Ishaan BHATNAGAR 🇮🇳Tanisha CRASTO🕗 in 55 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

आखिरी मैच में इशान भटनागर-तनीशा क्रिस्टो की जोड़ी को मलेशियाई जोड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस तरह मुख्य ड्रॉ में शामिल चारों भारतीय जोड़ियां बाहर हो गईं।

मिक्सड डबल्स के क्वालिफिकेशन से केवल भारत के लिए अच्छी खबर आई। सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने डेनमार्क के मेड्स वेसेतरगार्ड-नताशा एंथोनिसेन की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 18-21, 21-16, 21-17 से हराया और मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली। सुमित-अश्विनी की जोड़ी आज मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में फ्रांस की पांचवी वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी।

आज मुख्य खिलाड़ी मैदान में

टूर्नामेंट के दूसरे दिन आज भारत के किदाम्बी श्रीकांत, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल के साथ ही अन्य मुख्य खिलाड़ी भी मैदान में उतरेंगे। सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत का सामना डेनमार्क के मैड्स क्रिस्टोफर्सन से होगा। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू डेनमार्क की ही लिने जाएर्सफेडल्ट से भिड़ेंगी जबकि साइना नेहवाल फ्रांस की याएले होयाउ का सामना करेंगी।

पुरुष सिंग्ल्स के पहले दौर के एक मैच में भारत के साईं प्रणीत और भारत के ही एच एस प्रणॉय आमने-सामने होंगे। पी कश्यप, समीर वर्मा, मालविका बंसोड़, आकर्षि कश्यप भी सिंगल्स मुकाबलों में खेलेंगे। जबकि डबल्स में स्वास्तिक-चिराग की जोड़ी, ट्रीसा जॉली-गायत्री गोपीचंद और एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला भी अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now