बैडमिंटन

PBL 2017-18: पहले सेमीफाइनल में हैदराबाद हंटर्स ने दिल्ली डैशर्स को 3-0 से हराया

कैरोलिना मारिन ने हैदराबाद को ट्रम्प गेम जीता कर पीबीएल के सीजन 3 के फाइनल में जगह दिलाई

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में आज हैदराबाद के गच्चीबाउली इंडोर स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल मुकाबला हैदराबाद हन्टर्स और दिल्ली डैशर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की और तीसरे सीजन के फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

आज का पहला गेम मिक्स्ड डबल्स के रूप में हैदराबाद की सात्विक साईराज व पिया ज़ेबदिआह की जोड़ी और दिल्ली की अश्विनी पोंनप्पा व व्लादिमीर इवानोव की जोड़ी के बीच खेला गया। दिल्ली ने पहले सेमीफाइनल की शुरुआत शानदार की और अश्विनी पोंनप्पा व व्लादिमीर इवानोव की जोड़ी ने इस गेम को 13-15, 15-10, 15-10 से जीत लिया। दूसरा गेम दिल्ली के लिए ट्रम्प गेम था, जो पुरुष सिंगल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में हैदराबाद के साईं प्रणीत ने दिल्ली के तिआन हौवेई को 15-9, 15-8 से हरा दिया और हैदराबाद के लिए 1-0 की बढ़त हासिल की।


आज का तीसरा और आखिरी गेम विश्व की पूर्व नम्बर एक ख़िलाड़ी कैरिलिना मारिन और सुंग जी ह्यून के बीच खेला गया। यह गेम हैदराबाद के लिए ट्रम्प गेम था, जिसको कैरिलिना मारिन ने जीत कर मुकाबले का अंत कर दिया। कैरिलिना मारिन ने यह मुकाबला 12-15, 15-10, 15-9 से जीता और हैदराबाद को इस सत्र के फाइनल में जगह दिला दी।