बैडमिंटन

श्रीकांत किदम्बी ने जीता इंडोनेशिया ओपन का खिताब

फाइनल में जापान के काज़ुमासा सकाई को 21-11, 21-19 से हराया

भारत के श्रीकांत किदम्बी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीत लिया है। फाइनल में उन्होंने जापान के काज़ुमासा सकाई को 21-11, 21-19 से हराकर इस सीजन का पहला खिताब जीता। श्रीकांत के अलावा एचएस प्रनोय ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें कल सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। श्रीकांत किदम्बी फ़िलहाल रैंकिंग में 22वें स्थान पर मौजूद हैं और अब टॉप 20 में उनके आने की पूरी संभावनाएं हैं।

फरवरी, 2016 में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद श्रीकांत के लिए ये पहला ख़िताब है। पिछले साल उन्होंने सैयद मोदी इंटरनेशनल का ख़िताब भी जीता था। अगर सुपरसीरीज की बात करें तो इससे पहले उन्होंने 2014 में चाइना ओपन और 2015 में इंडिया ओपन का खिताब जीता था।

सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 सोन वान हो को हराने वाले श्रीकांत ने आज के मैच का पहला गेम 21-11 से आराम से जीता था। इंटरवल के समय श्रीकांत 11-8 से आगे थे और उसके बाद उन्होंने 19-9 की बढ़त ले ली थी। सकाई ने फिर 2 पॉइंट लिए, लेकिन श्रीकांत को गेम जीतने से नहीं रोक सके।

दूसरे गेम में सकाई ने बढ़िया वापसी की और इंटरवल के समय वो 11-6 से आगे थे। हालांकि श्रीकांत ने इसके बाद जबरदस्त वापसी की और स्कोर को 13-13 की बराबरी पर ला दिया। मुकाबला रोमांचक तब हुआ, जब स्कोर थोड़ी देर बाद 19-19 हो गया। श्रीकांत ने दबाव बनाते हुए अगले दोनों पॉइंट लेकर मैच के साथ खिताब पर भी कब्ज़ा कर लिया।