Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अमेरिकी बॉक्सर पैट्रिक डे की सिर में चोट लगने के बाद हुई मौत

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

 पैट्रिक डे
पैट्रिक डे

शिकागो में हुई सुपर वेल्टरवेट बाउट में अमेरिकी मुक्केबाज पैट्रिक डे का निधन हो गया। 27 वर्षीय इस मुक्केबाज को दसवें राउंड में नॉकआउट का सामना करना पड़ा। इसके बाद वे कोमा में चले गए जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका मुकाबला चार्ल्स कॉनवेल के खिलाफ था। बुधवार को यह दुखद घटना हुई।

कॉनवेल ने कहा कि इस दुखद घटना के बारे में मैं अंतिम बार बात करूँगा और उस बाउट को भी याद करूँगा कि आपके साथ ऐसा क्यों हो। मैं कई बार रोया हूँ तथा बता नहीं सकता कि परिवार और दोस्तों को कैसा लग रहा होगा। पैट्रिक को कॉनवेल ने कहा कि मैं मुक्केबाजी छोड़ने के बारे में सोच रहा हूँ लेकिन मुझे पता है आप ऐसा नहीं चाहोगे। आपके लिए मैं वर्ल्ड टाइटल जीतूँगा। मैं सोच रहा हूँ कि आपके साथ ऐसा क्यों हुआ।

पैट्रिक डे का जन्म 9 अगस्त 1992 में हुआ था। उन्होंने बॉक्सिंग की शुरुआत 2006 में की थी। 2012 में डे ने न्यूयॉर्क गोल्डन ग्लव्स टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। उनकी माता यूनाइटेड नेशंस में ट्रांसलेटर थी और उनके पिता एक डॉक्टर थे। अच्छे परिवार से आने वाले डे को बॉक्सिंग की कोई जरुरत नहीं थी लेकिन उनका जुनून उन्हें बॉक्सिंग में लेकर आया। किसी ने नहीं सोचा था कि इस बॉक्सर के साथ कुछ ऐसा होगा।

Published 18 Oct 2019, 23:08 IST
Advertisement
Fetching more content...