Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बॉक्सिंग लैजेंड फ्लॉयड मेवेदर के बारे में चौंकाने वाली जानकारियां

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST

फ्लॉयड मेवेदर के नाम से दुनिया के कॉम्बैट स्पोर्ट्स और बॉक्सिंग फैंस अच्छे से वाकिफ होंगे। फ्लॉयड 'मनी' मेवेदर अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में एक भी मैच नहीं हारे हैं। मौजूदा समय में उनके जैसा कोई दूसरा बॉक्सर नहीं है। 26 अगस्त (भारत में 27 अगस्त) को उनका सामना UFC दिग्गज कॉनर मैक्ग्रेगर के साथ होगा।

इस बॉक्सिंग मुकाबले को साल का सबसे बड़ा इवेंट कहें, तो गलत नहीं होगा। दो दिग्गजों की इस फाइट में अरबों रूपयों की राशि दांव पर लगी होगी।

इस एतिहासिक मैच से पहले मेवेदर के बारे में कुछ ऐसी बातें जानने की कोशिश करते हैं, जो आपने कभी नहीं सुनी होगी।

-फ्लॉयड मेवेदर का बचपन बहुत अभाव और मुश्किलों में बीता था। उनके पिता ड्रग डीलिंग बिजनेस में सक्रिय थे और उनकी मां भी ड्रग्स लेने की आदि थी।

-मेवेदर 2008 में WWE के पीपीवी नो वे आउट में नजर आए थे। उन्होंने रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच लड़ रहे बिग शो की पिटाई की थी।

-दुनिया के इस दिग्गज बॉक्सर पर कई बार घरेलू हिंसा का आरोप लगा है।

-उनकी कुल संपत्ति 380 मिलियन डॉलर है और वो एक फाइट के लिए 100 मिलियन डॉलर लेते हैं जोकि करीब साढ़े 6 अरब रूपये बनता है। मैनी पैकियावो के साथ 2015 में हुई फाइट के लिए उन्होंने करीब 150-200 मिलियन डॉलर मिले थे।

-मशहूर पॉप सिंगर जस्टिन बीबर अपने दोस्त मेवेदर से ट्रेनिंग लेते हैं।

-मेवेदर एक डांसिंग शो में भी हिस्सा ले चुके हैं।

-उनके बॉडीगार्ड अलग से प्लेन में ट्रेवल करते हैें।

-दुनिया के सबसे अमीर बॉक्स अपने पैसे का लग्जरी कामों में इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उन्हें अलग-अलग खेलों पर सट्टेबाजी करना बहुत पसंद हैं और वो उसमें लाखों-करोड़ों रूपये लगाते हैं।

Published 26 Aug 2017, 10:07 IST
Advertisement
Fetching more content...