Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

फ्लॉयड मेवेदर vs कॉनर मैक्ग्रेगर रिजल्ट्स LIVE: 26 अगस्त, 2017

SENIOR ANALYST
117   //    27 Aug 2017, 09:00 IST

कॉनर मैक्ग्रेगर और फ्लॉयड मेवेदर के बीच की फाइट के विजेता मेवेदर रहे हैं और उनके प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर का रिकॉर्ड 50-0 हो गया है। वो अपने करियर में एक भी मैच नहीं हारें हैं। आपको याद होना चाहिए कि मेवेदर ने 2 साल पहले रिटायरमेंट ली थी और 2 साल बाद ये उनकी पहली फाइट थी।

वहीं दूसरे ओर कॉनर मैक्ग्रेगर अपनी पहली बॉक्सिंग बाउट लड़ रहे थे, लेकिन पहले ही मैच में उन्होंने जिस तरह से लड़े, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है।








राउंड 10



इस राउंड के शुरु होते ही मेवेदर ने लगातार मैक्ग्रेगर को पंच मारे और वो रिंग में इधर-उधर होते और पंच खाते दिख रहे है। आखिर में रैफरी ने मैच को रोक दिया और और TKO (टैक्नीकल नॉकआउट) के जरिए मैच को मेवेदर ने अपने नाम कर लिया है।








राउंड 9


मैक्ग्रेगर लगातार मेवेदर पर अटैक कर रहे हैं, लेकिन उनके पंच में ज्यादा ताकत नजर नहीं आ रही है। मेवेदर उनके पंचों से बचते हुए अच्छा बचाव करने में लगे हैं। मैक्ग्रेगर थके हुए नजर आ रहे हैं और मेवेदर लगातार उनके फेस पर पंच से प्रहार करने में लगे हैं। ये राउंड पूरी तरह से फ्लॉयड मेवेदर के नाम रहा है और मैक्ग्रेगर का अगले राउंड में टिक पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।




राउंड 8


आठवां राउंड शुरु होते ही मैक्ग्रेगर ने मेवेदर पर पंच मारना शुरु कर दिया है, उन्होंने मेवेदर की बॉडी पर कई पंच मारे,लेकिन क्या ये पंच प्वाइंट्स में बदल पाएंगे ? इस राउंड में कॉनर ने अच्छे पंच मारे हैं।





राउंड 7


इस राउंड में मेवेदर ने बुरी तरह से कॉनर पर अटैक कर दिया, ऐसा लग रहा है कि वो इसी राउंड में फाइट को खत्म करना चाहते हैं। इस राउंड में भी मेवेदर ने दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन बॉक्सर कहा जाता है।







राउंड 6



छठा राउंड शुरु होते ही दोनों बॉक्सरों एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। कॉनर ने अपने ग्लव्स से मेवेदर को सिर को सहलाया, ताकि उन्हें उकसा सकें। इस राउंड में दोनों ही बॉक्सरों की तरफ से आक्रामक बॉक्सिंग देखने को मिली।








राउंड 5


राउंड शुरु होते ही कॉनर मैक्ग्रेगर ने फुर्ती दिखाई और फ्लॉयड को पंच मारा, जिसका जवाब फ्लॉयड मेवेदर के पास नहीं है। क्या कॉनर मैक्ग्रेगर 12 राउंड तक अपना स्टैमिना बरकरार रख पाएंगे यही सबसे बड़ा सवाल है? लगातार दूसरे राउंड में मेवेदर अच्छा प्रदर्शन करते हुए, ये राउंड भी उनके नाम रहा है।







राउंड 4



चौथे राउंड में मैक्ग्रेगर हावी होने की कोशिश में हैं, लेकिन फ्लॉयड मेवेदर ने वापसी करते हुए अच्छे पंच लगाए। अब फ्लॉयड अपनी फॉर्म में दिख रहे हैं और उन्हें फिर अच्छे पंच कॉनर को मारे। चौथा राउंड फ्लॉयड मेवेदर के नाम रहा। दुनिया का सबसे शानदार डिफेंसिव रैसलर अब अटैक पर उतर आया है।








राउंड 3


तीसरे राउंड में भी मैक्ग्रेगर ने अच्छे पंच मारे और फ्लॉयड ने अभी भी रक्षात्मक रूख ही अपनाया हुआ है। आपको पता होना चाहिए कि ये मैक्ग्रेगर की पहली प्रो बॉक्सिंग फाइट है, लेकिन वो जिस तरह से इस लैजेंड के खिलाफ लड़ रहे हैं वो काबिल-ए-तारीफ है। तीसरा राउंड भी कॉनर मैक्ग्रेगर के नाम रहा।







राउंड 2



दूसरे राउंड के शुरु होने के बाद कॉनर ने आक्रामक होने की कोशिश की और पंच मारने की कोशिश करते हुए वो मेवेदर को रिंग कॉर्नर में लेकर चले गए हैं। दोनों ही मुक्केबाजों ने एक दूसरे पर पंच मारने की कोशिश की। दूसरे राउंड के खत्म होने के बाद भी मैक्ग्रेगर हावी नजर आए हैं।

लेकिन आपको बता दें कि फ्लॉयड के डिफेंसिव बॉक्सर हैं, वो बाद के राउंड्स में अपना जलवा दिखा सकते हैं।





राउंड 1



12 राउंड वाले इस इतिहासिक मैच का पहला राउंड शुरु हो गया है। पहले राउंड में कुछ खास एक्शन देखने को नहीं मिला, दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे की रणनीति को भांपते हुए नजर आए।






लॉस वेगास में हो रहे इस बॉक्सिंग मैच से पहले आयरलैंड और अमेरिका का राष्ट्रीय गान चलाया गया। रिंग में सबसे पहले कॉनर मैक्ग्रेगर ने एंट्री ली और उसके बाद अब फ्लॉयड मेवेदर आ गए हैं। एरीना में एंट्री करते हुए मेवेदर ने एक काला मास्क पहना हुआ था।


Advertisement







मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर और UFC फाइट कॉनर मैक्ग्रेगर अब से थोड़ी देर बाद बॉक्सिंग रिंग में लड़ते हुए नजर आएंगे। इस पल का गवाह कॉम्बैट स्पोर्ट्स को पसंद करने वाला हर कोई बनना चाहेगे फिर चाहे वो कोई अभिनेता हो, पॉप सिंगर हो या फिर कोई बिजनेसमैन। NBA लैजेंड लेब्रोन जेम्स भी इस फाइट का आनंद लेने के लिए टी-मोबाइल एरीना में पहुंच चुके हैं।

द नॉटोरियस कॉनर मैक्ग्रेगर ने कुछ इस अंदाज में फाइट के लिए एरीना में कदम रखा, उनका चेहरे को देखकर लगता है कि वो फाइट को लेकर जरा भी नर्वस नहीं है।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में 49-0 का रिकॉर्ड रखने वाले और इस मैच को जीतने के फेवरेट माने जा रहे फ्लॉयड मेवेदर भी एरीना में पहुंच चुके हैं।

द रॉक ने मैच को लेकर कहा कि काबिल फाइटर की ही जीत होनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...