क्रिकेट

England vs India: दिलीप वेंगसरकर के मुताबिक ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलना चाहिए

वेंगसरकर ने कहा कि इंग्लैंड हो या ऑस्ट्रेलिया आपको परिस्थितियों से तालमेल बैठाना होगा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है। वेंगसरकर ने कहा है कि ट्रेंट ब्रिज में होने वाले तीसरे मैच में पंत को मौका मिलना चाहिए।

बीबीसी रेडियो से बातचीत में दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि विराट कोहली के अलावा और किसी भी बल्लेबाज को देखकर ऐसा नहीं लगा कि वो रन बना सकते हैं। वेंगसरकर ने कहा कि इंग्लैंड हो या ऑस्ट्रेलिया आपको परिस्थितियों से तालमेल बैठाना होगा। आपको वहां की परिस्थितियों के मुताबिक जल्द से जल्द खुद को ढलकर रन बनाने होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि टेस्ट सीरीज में हार का असर भारतीय टीम के विश्व कप तैयारियों पर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वनडे मैचों में भारत एक बेहतरीन टीम है। वो वहां पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। इंग्लैंड की पिचें हमारे स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होंगी।

गौरतलब है भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच हार चुकी है। पहले मैच में जहां टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा तो लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से भारतीय टीम को हार मिली। इस दौरे पर अभी तक भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। कप्तान कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका है। टीम के बल्लेबाज क्रीज पर खड़े तक नहीं हो पा रहे हैं और हालात ये हैं कि टीम महज 107 रन पर ऑल आउट हो रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दोनों ही मैचों में काफी खराब प्रदर्शन किया है और यही वजह है कि वेंगसरकर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने का समर्थन कर रहे हैं। तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से खेला जाएगा, जिसे जीतकर भारतीय टीम सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी।