Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 में शानदार प्रदर्शन किया था

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.72K   //    15 Jun 2019, 11:54 IST

भारत बनाम पाकिस्तान: आईसीसी वर्ल्ड कप 2015
भारत बनाम पाकिस्तान: आईसीसी वर्ल्ड कप 2015

वर्ल्ड कप 2019 में 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम, मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होने जा रहा है। दोनों देशों के क्रिकेट फैंस सहित विश्व क्रिकेट के तमाम दिग्गज इस मैच को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। दोनों देशों के फैंस इस मैच को फाइनल मैच से अधिक तरजीह देते हैं।

वर्ल्ड कप 2015 में भारत ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमी-फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन सेमी-फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके विपरीत पाकिस्तान क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारकर बाहर हो गई थी।

वर्ल्ड कप 2015 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत एडिलेड ओवल मैदान पर हुई थी। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 301 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम 47 ओवरों में 227 रन बनाकर ही सिमट गई। फलस्वरूप भारत ने इस मैच को 76 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: 5 खिलाड़ी जो शायद एक भी मैच न खेल पाएं

आज हम आपको उस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। उनमें से 2 अब भी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है, जबकि एक खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर है। आइए जानते हैं।

#3. मोहम्मद शमी:

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2015 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वे उस मैच में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे। मोहम्मद शमी ने अपने शानदार गेंदबाजी से सलामी बल्लेबाज यूनिस खान, कप्तान मिस्बाह उल हक, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उन्होंने इस मैच में 9 ओवर फेंकते हुए मात्र 35 रन दिए थे।

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2015 के बाद से अधिक वनडे मैच नहीं खेल पाए हैं, लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। साल 2019 में उन्होंने वनडे क्रिकेट में 11 मैचों में 26.42 की औसत से 19 विकेट चटकाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...