Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडर-20 के वह 3 खिलाड़ी जो भविष्य में भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
26 Jul 2019, 17:12 IST

रियान पराग
रियान पराग

भारतीय चयनकर्ताओं ने हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर भविष्य के लिए टीम बनाने के संकेत दे दिए हैं। अगला विश्वकप 2023 में भारत में खेला जाएगा, ऐसे में उस समय तक टीम में कई खिलाड़ी शायद न रहें।

उनकी जगह लेने के लिए चयनकर्ताओं ने अभी से युवा खिलाड़ियों को आजमाना शुरू कर दिया है। विंडीज दौरे पर राहुल चाहर, नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या तथा दीपक चाहर जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है ।

आईपीएल के दौरान हमें कई होनहार क्रिकेटर देखने को मिले, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। चाहे वह 17 वर्षीय रियान पराग हों या फिर 19 वर्षीय शुभमन गिल। सभी क्रिकेट दिग्गजों ने इन युवा खिलाड़ियों की तारीफ की।

शुभमन गिल भारतीय टीम में वेस्टइंडीज दौरे पर चुने जाने के बहुत करीब थे पर दुर्भाग्य से वह जगह नहीं बना पाए। आइये नजर डालते हैं उन युवा अंडर-20 खिलाड़ियों पर जो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं:

#1 रियान पराग (17 वर्ष)

रियान पराग
रियान पराग

असम के 17 वर्षीय रियान पराग 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। पराग को असली पहचान इस साल के आईपीएल के दौरान मिली, जहां उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 160 रन बनाए। इसमें उनकी एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है और उन्होंने अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से 2 विकेट भी चटकाए।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए अपनी आखिरी पारी खेल चुके हैं

17 वर्षीय रियान पराग आईपीएल के इतिहास में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए कई अच्छी पारियां खेली थी। 15 वर्ष की उम्र में वह भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा थे, जिसने 2 अनाधिकृत टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था, जहां उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए थे। पराग अभी युवा हैं और आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह पा सकते हैं ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...