Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए अपनी आखिरी पारी खेल चुके हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
22 Jul 2019, 20:08 IST

Enter caption
दिनेश कार्तिक

वेस्टइंडीज के दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे तथा दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

पृथ्वी शॉ और विजय शंकर को चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या को पूरे वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है। शिखर धवन चोट से वापसी करते हुए टीम में शामिल किया गया है, वहीं जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 से आराम दिया गया है।

कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देकर चयनकर्ताओं ने कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। चयनकर्ताओं ने खलील अहमद, नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है। वहीं श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और वॉशिंगटन सुंदर की फिर भी टीम में वापसी हुई है और चयनकर्ताओं ने भविष्य के लिए अभी से देखना शुरू कर दिया है।

टीम की घोषणा के बाद कुछ खिलाड़ियों के लिए यह भी कहा जा सकता है कि वे भारतीय टीम के लिए अपनी आखिरी पारी खेल चुके हैं और वे शायद अब कभी दोबारा भारतीय टीम में ना दिखें।

इस आर्टिकल में हम उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने लगभग अपनी आखिरी पारी भारत के लिए खेल ली हैं

#1 पार्थिव पटेल (टेस्ट)


पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह टीम में शामिल किया गया था। आखिरी बार उन्होंने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था। ऋषभ पंत ने 2018 में भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू किया और पटेल दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामिल किए गए।

यह भी पढ़ें: वनडे में भारत के नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम के लिए 3 प्रमुख दावेदार

Advertisement

अब चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे पर साहा को शामिल करके पार्थिव पटेल के लिए भारतीय टीम के दरवाजे लगभग बंद कर दिए हैं। पार्थिव ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत एम एस धोनी और दिनेश कार्तिक से भी पहले की थी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...