Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट करने वाले 4 गेंदबाज 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
51.55K   //    16 Sep 2019, 11:44 IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाजो में से एक स्टीव स्मिथ इंग्लैंड में एशेज 2019 की शुरुआत के बाद से हमेशा ही सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी किसी सपने से कम नहीं रही है। एक साल के प्रतिबंध के बाद टीम में शामिल होने वाले स्मिथ ने अपनी पहली ही सीरीज में 1 साल के समय की भरपाई कर दी है। स्मिथ ने इस साल 110.57 के औसत से 7 पारियों में 774 रन बनाए। उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट मैचों में आईसीसी रैंकिंग में नम्बर एक की कुर्सी भी हासिल कर ली है।

यह भी पढ़े: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा दशक में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट कर विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज 

स्टीव स्मिथ का विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है लेकिन फिर भी टेस्ट क्रिकेट में 4 बार ऐसा हुआ जब स्टीव स्मिथ अपना खाता भी नहीं खोल सके। आइये नजर डालते हैं उन 4 गेंदबाजों पर जिन्होंने स्मिथ को शून्य पर आउट किया :

#4 केशव महाराज (साउथ अफ्रीका)

केशव महाराज
केशव महाराज

स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट बिना खाता खोले आखिरी बार 2016 में आउट हुए थे, जब दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। पर्थ में पहले टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ सलामी बल्लेबाजों द्वारा दी गई अच्छी शुरुआत को भुनाने के लिए क्रीज पर उतरे थे, लेकिन स्पिनर केशव महाराज ने स्मिथ को शून्य पर पवेलियन भेजते हुए अपना पहला टेस्ट विकेट लिया।

#3 जुल्फिकार बाबर (पाकिस्तान)

जुल्फिकार बाबर
जुल्फिकार बाबर

स्टीव स्मिथ को 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी संघर्ष करना पड़ा था। एशिया में वो स्पिन के खिलाफ काफी मुश्किलों में नजर आये थे। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के पहली पारी में 570 रनों के दवाब ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बिखर सी गयी। 97 रनों पर 4 विकेट खोने के बाद कप्तान माइकल क्लार्क के साथ पारी संभालने की जिम्मेदारी स्मिथ पर थी पर दुर्भाग्य से वो शून्य पर आउट हो गए । ज़ुल्फ़िक़ार बाबर ने उन्हें अपनी स्पिन गेंदबाजी से परेशान कर उनका विकेट चटका लिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...