Create
Notifications

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 4 गेंदबाज

जो रूट
जो रूट
SENIOR ANALYST
Modified 24 May 2020
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज काफी संभलकर खेलते हैं। यहां पर बल्लेबाजों के पास पूरा समय होता है और उन्हें काफी धैर्य के साथ खेलने की जरुरत होती है। सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी घंटों पर क्रीज पर बिता दिया करते थे।

टेस्ट क्रिकेट में ही बल्लेबाजों के धैर्य की असली परीक्षा होती है और यही वजह है कि इस फॉर्मेट को ही क्रिकेट का असली फॉर्मेट माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में अभी तक बल्लेबाजों ने कई बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं और गेंदबाजों ने भी काफी सफलता प्राप्त की है। आमतौर पर इस प्रारूप में बल्लेबाज ज्यादा आक्रामक बैटिंग नहीं करते, इसलिए गेंदबाज की इकॉनमी काफी सही रहती है लेकिन कई ऐसे मैच भी हुए हैं जब इसमें वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी हुई और नतीजा ये हुआ कि वो गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

ये भी पढ़ें: टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाली 5 टीमें

इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे उन 4 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए हैं।

4.हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। लेकिन एक बार पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने उनके एक ओवर में काफी रन बनाए थे। हरभजन सिंह ने 2005-06 में लाहौर में खेले गए उस मैच में 27 रन दे डाले थे। शाहिद अफरीदी ने हरभजन के उस ओवर में 4 छक्के लगाए थे। वो मुकाबला ड्रॉ रहा था।

1 / 3 NEXT
Published 24 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now