Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 भारतीय बल्लेबाज जो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगा सकते हैं

Shital Mandal
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
2.01K   //    18 Aug 2019, 13:03 IST

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। फिर भी टीम इंडिया वेस्टइंडीज से काफी मजबूत नजर आ रही है, क्योंकि भारत के पास टेस्ट क्रिकेट के कई बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम आठवें नंबर पर है। इससे साफ़ नजर आ रहा है कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज से काफी आगे है।

इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में शतक लगा सकते हैं। 

#4 ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनो फॉर्मेट खेलते हैं। वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं। पहले टेस्ट में पंत के बल्ले से एक बेहतरीन पारी देखने को मिल सकती है। 

पंत ने 9 टेस्ट मैचों की 15 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमें उन्होंने 49.71 की जबरदस्त औसत और 73.81 की अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ 696 रन बनाए हैं। इस दौरान पंत ने दो शतक और दो अर्द्धशतक भी लगाया है। वहीं क्रिकेट के इस फॉर्मेट में पंत का सर्वाधिक स्कोर 159 रन है। 

#3 के एल राहुल 

के एल राहुल
के एल राहुल
Advertisement

के एल राहुल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट से की थी, लेकिन अब वो टीम इंडिया के लिए तीनो फॉर्मेट खेलते हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से राहुल का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है, इस वजह से वो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में एक अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। 

राहुल ने अभी तक 34 टेस्ट मैचों की 56 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमें उन्होंने 35.28 की औसत और 58.04 की स्ट्राइक रेट से 1905 रन बनाए हैं। इस दौरान राहुल के बल्ले से 5 शतक और 11 अर्द्धशतक निकले हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन है। 

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...