Create
Notifications
Advertisement

वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

  • इस लिस्ट में रोहित शर्मा और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग भी हैं
  • रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में ये कारनामा दो बार कर चुके हैं
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Apr 2020, 09:07 IST

वीरेंदर सहवाग और रोहित शर्मा
वीरेंदर सहवाग और रोहित शर्मा

टी20 क्रिकेट के ईजाद के साथ ही टेस्ट हो या वनडे, हर प्रारूप के खेलने के तरीकों में बदलाव आया। ज्यादातर खिलाड़ी सभी प्रारूप में तेजी से रन बनाने की कोशिश करने लगे। खासकर वनडे क्रिकेट में ज्यादातर बल्लेबाज शुरु से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में कई बल्लेबाज अपनी पारी में लगातार चौके-छक्के लगाते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में इयोन मोर्गन के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

कई ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो चौके-छक्के से काफी ज्यादा रन बनाते हैं और ये बल्लेबाज बड़ी-बड़ी पारियां खेलने में सक्षम हैं। इस लिस्ट में कई ऐसे बल्लेबाजों के नाम हैं, जिन्होंने चौके-छक्के से काफी ज्यादा रन बनाए हैं। तो आइए जानते हैं कि वनडे क्रिकेट की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज कौन-कौन से हैं।

5.वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग हैं। सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे और वनडे हो या टेस्ट वो उसी अंदाज में खेलते थे। उन्होंने 8 दिसंबर 2011 को इंदौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। सहवाग ने 149 गेंद पर 219 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 25 चौके और 7 छक्के लगाए थे और 219 में कुल 142 रन चौके-छक्के से बनाए थे।

4.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। उन्होंने 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा था। रोहित ने 158 गेंद पर 209 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में रोहित ने 12 चौके और 16 छक्के लगाए थे और कुल 144 रन चौके-छक्के से लगाए थे।


1 / 2 NEXT
Published 26 Apr 2020, 09:06 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit