Create
Notifications
Advertisement

5 एशियाई बल्लेबाज जिन्होंने डेब्यू वनडे में शतक जड़ा था

  • डेब्यू वनडे में शतक लगाना हर बल्लेबाज का एक सपना होता है
  • इस लिस्ट में अधिकतर खिलाड़ी पाकिस्तान के हैं, सभी ने अलग छाप छोड़ी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 08 May 2020, 22:57 IST

केएल राहुल
केएल राहुल

हर एक बल्लेबाज का सपना होता है कि वनडे क्रिकेट में उसका अच्छा नाम हो और लोग उन्हें धाकड़ बल्लेबाजी के कारण पसंद करें। इसके साथ ही उस खिलाड़ी की यह सोच भी होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा शतक इस प्रारूप में जड़े। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में शतकों की झड़ी लगाई। दर्शक भी उन्हें काफी प्यार देते रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी के कारण ही दोनों को विश्व में अलग पहचान मिली।

एक बल्लेबाज वनडे क्रिकेट के पहले मैच में खुश होने के साथ नर्वस भी होता है। वह चाहता है कि डेब्यू मैच में कुछ भी गड़बड़ नहीं हो क्योंकि सबकी नजरें उसी खिलाड़ी पर होती है। कई बल्लेबाज उस दबाव को झेल जाते हैं और कुछ नहीं झेल पाते। जो दबाव झेल पाते हैं उनका प्रदर्शन भी डेब्यू मैच में देखने लायक होता है। ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के बारे में इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है। इन बल्लेबाजों ने अपने पहले ही वनडे मैच में शतक जड़कर अलग छाप छोड़ दी थी। उनका डेब्यू मैच एक यादगार मुकाबला बन गया। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब एक बल्लेबाज अपने पहले ही वनडे मैच में शतक जड़ता हो।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय कप्तान जिन्होंने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था


सलीम इलाही

सलीम इलाही
सलीम इलाही

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ 1995 में अपना वनडे डेब्यू किया था। गुजरांवाला में खेले गए इस मैच में उन्होंने बतौर ओपनर नाबाद 102 रन बनाए थे। इस मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट से जीत मिली थी। डेब्यू वनडे में इस तरह की शुरुआत के बाद भी उन्हें ज्यादा ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और वे करियर में 48 एकदिवसीय मैच खेल पाए। इस दौरान उन्होंने चार बेहतरीन शतक भी जड़े।


1 / 5 NEXT
Published 08 May 2020, 19:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit