क्रिकेट

IPL 2018:5 खिलाड़ी जिन्होंने मौक़ा मिलते ही किया सभी को प्रभावित

इन खिलाड़ियों पर ''देर आएद दुरुस्त आएद'' का मुहावरा बिल्कुल सटीक बैठता है

इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जरूरी है की एक मजबूत टीम मैदान पर उतारी जाए ताकि विरोधी टीम पर दबाव बनाकर मैदान में बाजी मारी जा सके। आईपीएल 2018 का आधा से ज्यादा सीजन बीत चुका है, ऐसे में इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के लिए टीमों ने कई बदलाव समय-समय पर किए हैं।

आईपीएल में मजबूत टीम बनाने के लिए नीलामी प्रक्रिया में फ़्रैंचाइज़ी बेहतर विकल्प चुनती हैं। ऐसे में कई खिलाड़ी नाकाम साबित होते हैं तो कई खिलाड़ी पहले मौके से ही शानदार खेल दिखाते हैं। हालांकि कई ऐसे भी खिलाड़ी भी होते हैं जिनको शुरुआत में बड़े खिलाड़ियों के चलते टीम में जगह नहीं मिल पाती और जब कोई खिलाड़ी नाकाम या घायल होता है तो ऐसे खिलाड़ी अपने पहले मौके में ही सबको प्रभावित कर देते हैं।


आइए यहां ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जिनको आईपीएल के 11वें सीजन में खेलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा और पहला मौका मिलते ही उन्होंने सभी को प्रभावित करके रख दिया।

#5 एलेक्स हेल्स


 

इंडियन प्रीमियर लीग से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को एक बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2018 में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी बल्लेबाजी में स्थिरता की बेहद जरूरत थी। इसके लिए उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया।

इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण बहुत सारे मैच जीते हैं, लेकिन कमजोर बल्लेबाजी के कारण खुद को अनिश्चित परिस्थितियों में पाया है। जिसके कारण एसआरएच ने एलेक्स हेल्स को एक मौका दिया और एलेक्स ने इस अवसर भरपूर फायदा उठाया। एलेक्स ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण शीर्ष क्रम में स्थिरता प्रदान की। उन्होंने अपने खेले शुरुआती दो मैचों में 45 की औसत से 90 रन बनाए हैं।
Page 1 of 5 Next