Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 कारण क्यों 2019 वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत का होना जरूरी है?

टॉप 5 / टॉप 10
15.46K   //    Timeless

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 159 रनों की नाबाद पारी के दौरान ऋषभ पन्त

साल 2019 का आगाज़ हो चुका है। यह साल क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे बेहतरीन साल होने वाला है। भारतीय प्रशंसकों के लिए साल की शुरुआत शानदार रही है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के जीत के लम्हे भारतीय टीम के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी लाजवाब रहे।

भारतीय टीम ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की नजरें ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज की जीत पर बनी हुई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद आईपीएल 2019 और फिर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए बिगुल अभी से बज चुका है।

इससे पहले भारतीय टीम के लिए साल 2018 टेस्ट क्रिकेट में उतार चढ़ाव वाला रहा, तो वनडे में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी टीम का प्रदर्शन औसतन ही रहा लेकिन पिछले साल भारतीय टीम में कई नए युवा खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज़ हुआ, जिनमें हनुमा विहारी, क्रुनाल पांड्या और ऋषभ पन्त जैसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल रहे। इन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से सभी को आकर्षित किया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना लोहा मनवाने की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम युवा विकेटकीपर ऋषभ पन्त का रहा, जिन्होंने न केवल अपने ताबड़तोड़ अंदाज़ से करियर की शुरुआत की बल्कि टेस्ट क्रिकेट में धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए यह भी दर्शाया कि उनमें बड़ा खिलाड़ी बनने की चाह और जज्बा अभी से है।

हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने कप्तान विराट कोहली से ज्यादा रन बनाये। सिडनी टेस्ट में 159 रनों की नाबाद व धुआंधार पारी ने यह सवाल सभी के जहन में खड़ा कर दिया है कि क्या ऋषभ पन्त आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम की जरूरत बन गए हैं। इस विषय पर प्रकाश डालने के लिए 5 ऐसे बड़े कारण हैं, जिनसे यह साबित होता है कि विश्व कप 2019 में भारतीय टीम को ऋषभ पन्त जैसे युवा खिलाड़ी की जरूरत पड़ सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...