Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ACC Emerging Asia Cup 2019: भारत ने हांगकांग को हराया, सेमीफाइनल में होगा पाकिस्तान से मुकाबला

FEATURED WRITER
न्यूज़
19 Nov 2019, 09:54 IST

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया (Photo: Asian Cricket Council)
भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया (Photo: Asian Cricket Council)

बांग्लादेश में खेले जा रहे एसीसी इमर्जिंग एशिया कप 2019 के ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन भारतीय टीम ने हांगकांग को 120 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में पाकिस्तान ने ओमान, बांग्लादेश ने नेपाल और अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया।

सावर में ग्रुप बी के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने चिन्मय सुतार के नाबाद 104 रनों की पारी की मदद से 322/5 का विशाल स्कोर बनाया। कप्तान बीआर शरत ने 90 और शुभम शर्मा ने नाबाद 65 रनों का योगदान दिया। बड़े लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की टीम सिर्फ 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शुभम शर्मा ने गेंद से भी जबरदस्त योगदान दिया और सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

सावर में ही ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने नेपाल को हराया। सुमोन खान (3/29) और मिनहाजुल अफरीदी (3/29) की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण नेपाल की टीम सिर्फ 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने कप्तान नजमुल होसैन के नाबाद 59 रनों की मदद से सिर्फ दो विकेट खोकर 24 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

कॉक्स बाजार में ग्रुप ए के मुकाबले में पाकिस्तान ने हैदर अली (118) के शतक और कप्तान रोहैल नज़ीर (64) एवं खुशदिल शाह (54*) की पारियों की मदद से 319/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ओमान की टीम 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। खुशदिल शाह ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट भी लिए।

कॉक्स बाजार में ही ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने कप्तान चरित असलंका (100) के शतक और कमिंडू मेंडिस के 63 रनों के बावजूद सिर्फ 238 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने शाहिदुल्लाह के नाबाद 102 और दार्विश रसूली के 61 रनों की मदद से 45वें ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

ग्रुप बी में बांग्लादेश की टीम 3 मैचों में 3 जीत के साथ टॉप पर रही, वहीं भारतीय टीम 3 मैचों में 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप ए में पाकिस्तान की टीम 3 में 3 मैच जीतकर पहले स्थान पर रही, वहीं अफगानिस्तान की टीम 3 मैचों में 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप ए में ओमान तीसरे एवं श्रीलंका चौथे और ग्रुप बी में नेपाल तीसरे एवं हांगकांग चौथे स्थान पर रही।

20 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान और 21 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...