Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशेज 2019, लॉर्ड्स टेस्ट: इंग्लैंड को पहली पारी में मिली मामूली बढ़त, दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके

FEATURED WRITER
न्यूज़
3.87K   //    17 Aug 2019, 23:45 IST

इंग्लैंड vsऑस्ट्रेलिया
इंग्लैंड vsऑस्ट्रेलिया

लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज 2019 के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में आठ रनों की मामूली बढ़त मिली और दूसरी पारी में उन्हें मिले शुरूआती झटकों के कारण टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के जीत की चर्चा भी होने लगी है। इंग्लैंड की पहली पारी के 258 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 250 रन बनाकर ऑल आउट हुई। चौथे दिन स्टंप्स के इंग्लैंड का स्कोर 32.2 ओवर में 96/4 था और उनकी बढ़त फ़िलहाल 104 रनों की है।

तीसरे दिन के स्कोर 80/4 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे दिन पहले पारी में 250 रन बनाकर ऑल आउट हुई। स्टीव स्मिथ ने 92 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को 250 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। हालाँकि अपनी पारी के दौरान स्मिथ रिटायर्ड हर्ट भी हुए। जोफ्रा आर्चर की एक खतरनाक बाउंसर से स्टीव स्मिथ चोटिल हुए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद वह बल्लेबाजी के लिए लौटे लेकिन शतक से चूक गए। स्मिथ के अलावा किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अहम योगदान नहीं दिया और इसी वजह से इंग्लैंड को पहली पारी में आठ रनों की बढ़त मिली। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार, क्रिस वोक्स ने तीन, जोफ्रा आर्चर ने दो और जैक लीच ने एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और 9 के स्कोर पर जेसन रॉय (2) और जो रुट (0) को पैट कमिंस ने लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया। रोरी बर्न्स (29) और जो डेनली (26) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन पीटर सिडल ने 19वें और 21वें ओवर में दोनों को चलता कर दिया। इसके बाद स्टंप्स तक बेन स्टोक्स (16*) और जोस बटलर (10*) ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंग्लैंड: 258 एवं 96/4

ऑस्ट्रेलिया: 250


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...