Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी का शक, बीसीसीआई ने शुरु की जांच

ANALYST
न्यूज़
16 Sep 2019, 15:39 IST

एनपीआर कॉलेज ग्राउंड 
एनपीआर कॉलेज ग्राउंड 

तमिलनाडु प्रीमियर लीग यानि कि टीएनपीएल को ख़त्म हुए कुछ दिन ही हुए हैं। ये टूर्नामेंट कई बड़े भारतीय खिलाड़ी तथा युवा प्रतिभाओं की वजह से चर्चा में रहा। अब एक बार फिर टीएनपीएल को लेकर बातें शुरू हो गयी हैं लेकिन इस बार क्रिकेट नहीं बल्कि सट्टेबाजी की वजह से ये लीग सुर्ख़ियां बटोर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में खेलने वाला एक नियमित खिलाड़ी और एक रणजी ट्रॉफी कोच पर सट्टेबाजी का शक है। इनके खिलाफ बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) ने आंतरिक जांच शुरु कर दी है।

यह भी पढ़े: स्टीव हार्मिसन ने स्टीव स्मिथ को बताया धोखेबाज 

जांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार सट्टेबाज और मैच फिक्सर टीम मालिक के साथ मिलकर एक अवैध सौदे के माध्यम से टीम को इस तरह से चला रहे थे कि वे सट्टेबाजी में लाभ प्राप्त कर सकें। सट्टेबाज कई टीमों के सम्पर्क में थे, ऐसे में अगर कोई सख्त कदम नहीं लिया जाता है तो पूरी तमिलनाडु प्रीमियर लीग प्रभावित हो सकती है।

एंटी करप्शन यूनिट को इसका शक तब हुआ जब इसमें शामिल लोगों के बीच पैसे को लेकर कुछ विवाद हुआ। एसीयू इस मुद्दे पर कानूनी राय ले रही है और आने वाले दिनों में राज्य पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करा सकती है।


द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बीसीसीआई के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों से संपर्क करने के कुछ उदहारण जरूर सामने आये हैं। 

राजस्थान पुलिस के पूर्व डीजीपी अजीत सिंह ने कहा, "खिलाड़ियों ने हमें इस बारे में सूचित किया है और हम जांच कर रहे हैं कि किसने इन्हे संपर्क किया है। हम यह पूछते हुए बयान ले रहे हैं कि उनसे कब, किन परिस्थितियों में संपर्क किया गया। हमने इस बात को लेकर अभी तक किसी भी टीम के मालिक से पूछताछ नहीं की है।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...