Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: चंडिका हथुरूसिंघा दोबारा बन सकते हैं बांग्लादेश के मुख्य कोच-बीसीबी

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
27 Jul 2019, 12:07 IST

चंडिका हथुरूसिंघा और मशरफे मुर्तजा
चंडिका हथुरूसिंघा और मशरफे मुर्तजा

विश्व कप में बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कोच स्टीव रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से यह पद खाली पड़ा हुआ है। अब खबर मिल रही है कि करीब दो साल पहले टीम के मुख्य कोच का पद छोड़कर गए श्रीलंका के चंडिका हथुरूसिंघा फिर से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद पर वापसी कर सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने जानकारी दी कि हथुरूसिंघा बांग्लादेश टीम के कोच पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। 

फिलहाल, चंडिका हथुरूसिंघा श्रीलंका टीम के कोच हैं। इस वक्त श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वनडे शृंखला चल रही है। कहा जा रहा है कि इस शृंखला के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड हथुरूसिंघा से बात करेगा। अभी श्रीलंका से चल रही सीरीज के दौरान खालिद महमूद बांग्लादेश टीम के अंतरिम कोच हैं। 

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि हमने मुख्य कोच, तेज गेंदबाजी कोच और फीजियो को तलाशने का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल, अभी श्रीलंका के साथ हमारी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज चल रही है इसलिए उनसे बात करने की मंजूरी नहीं है। शृंखला के बाद अगर वह चाहें तो कोच पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। हम जल्द से जल्द क्रिकेट टीम का कोच चाहते हैं। इसको लेकर बातचीत की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, कुछ कोच इस समय अपने काम में व्यस्त हैं, जिस वजह से इस पद को भरने में देरी हो रही है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि कोच ऐसा हो, जिसको राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने का अनुभव प्राप्त हो। हम उनको भी देख रहे हैं, जिन्होंने पहले उपमहाद्वीप की टीमों के साथ काम किया है। 

मालूम हो कि श्रीलंका क्रिकेट के साथ हथुरूसिंघा का कार्यकाल अभी 16 महीने का और शेष है। हालांकि, विश्वकप में श्रीलंका टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद खेल मंत्री ने पूरे कोचिंग स्टाफ को बदलने की बात कही थी। इस तरह यह संभावना लगाई जा सकती है कि शृंखला के बाद हथुरूसिंघा को कोच पद से हटा दिया जाए। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...