COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 दिसंबर 2018 

न्यूज़
1.17K   //    08 Dec 2018, 22:31 IST


Enter caption


AUS vs IND, पहला टेस्ट: तीसरे दिन स्टंप्स के समय भारत का स्कोर - 151/3, कुल बढ़त 166 रनों की हुई 

एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद भारतीय टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत की पहली पारी के 250 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 235 रन बनाये और भारतीय टीम को 15 रनों की बढ़त हासिल हुई। तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे और उनकी कुल बढ़त 166 रनों की हो गई थी। चेतेश्वर पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद थे।


AUS vs IND, पहला टेस्ट: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

# विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 18वीं पारी में 1000 रन पूरे किये और सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के बाद यह रिकॉर्ड बनाने वाले सिर्फ चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन बनाने के मामले में पारियों के हिसाब से कोहली सबसे तेज़ भारतीय बल्लेबाज बने।

# विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली आठ टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। इस दौरान उनके स्कोर इस प्रकार रहे - 46, 0, 13, 12, 15, 6, 3 एवं 34, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का आखिरी 50 से ऊपर का स्कोर 2015 के सिडनी टेस्ट में बना था, जब उन्होंने पहली पारी में 147 रन बनाये थे।

# ऋषभ पंत ने एक पारी में 6 कैच लिए और ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय विकेटकीपर बने। उनसे पहले सिर्फ एमएस धोनी ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट की एक पारी में 6 कैच लेने का रिकॉर्ड बनाया था।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, पांचवां राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के पांचवें राउंड के तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। तीसरे दिन मध्यप्रदेश के युवा बल्लेबाज अजय रोहेरा ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वो प्रथम श्रेणी के पहले मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहेरा ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 267 रनों की पारी खेली, उन्होंने इस बीच अमोल मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1994 में हरियाणा के खिलाफ 260 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा दिल्ली के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने शानदार शतक जड़ा, तो यूपी के लिए सुरेश रैना ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। युवराज सिंह एक बार फिर बुरी तरह फ्लॉप हुए।


ACC Emerging Asia Cup: भारत ने ओमान को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की, आकिब इल्यास का शतक बेकार  

भारतीय इमर्जिंग टीम ने कोलंबो में खेले जा रहे एसीसी इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप ए के मुकाबले में ओमान को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। ओमान ने पहले बल्लेबजी करते हुए आकिब इल्यास के 117 रनों की बदौलत 203 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अंकुश बैंस के 83 और हिम्मत सिंह के 68 रनों की बदौलत 42वें ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।


क्रिकेट न्यूज: श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट से की अपनी सजा कम करने की मांग 

आजीवन प्रतिबंध झेल रहे श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि उनकी सजा काफी सख्त है और उन्हें मैदान में वापसी की इजाजत दी जानी चाहिए क्योंकि अब समय उनके हाथ से निकल रहा है। वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शिद ने श्रीसंत के स्थान पर जस्टिस अशोक भूषण और अजय रस्तोगी से कहा कि ट्रायल कोर्ट ने श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग मामले में बरी कर दिया था। अब उनके ऊपर से आजीवन प्रतिबंध को हटाया जाए और उन्हें क्रिकेट खेलने की इजाजत दी जाए।

पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें


Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...