क्रिकेट

दिनेश मोंगिया ने बीसीसीआई से माफ़ी की अपील की

दिनेश मोंगिया ने भारत के लिए 57 वनडे और 1 टी-20 अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेला है

पूर्व भारतीय बल्लेबाज दिनेश मोंगिया ने बीसीसीआई से माफ़ी मांगते हुए कहा है कि मैं आशा करता हूँ कि कोई न कोई बीसीसीआई का अधिकारी मेरे केस को लेकर मेरी बात सुनेगा, जैसा की उन्होंने मोहम्मद अजरुद्दीन के केस को लेकर सुनी थी। मोंगिया ने बीसीसीआई से प्रार्थना की है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड उन्हें माफ़ कर दे। मोंगिया ने बीसीसीआई से माफ़ी 2007 में पूर्व न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज लू विन्सेंट द्वारा उनपर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर मांगी है।

साल 2007 में इंडियन क्रिकेट लीग के दौरान मोंगिया और विन्सेंट चंडीगढ़ लायंस के लिए खेलते थे। उनके टीम में विन्सेंट ने 2015 में यह खुलासा किया कि मोंगिया और क्रिस क्रेन्स दोनों ख़िलाड़ी मैच फिक्सिंग के दोषी हैं। हालंकि बाद में दिनेश मोंगिया को कोर्ट से मैच फिक्सिंग मामले में क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन 40 वर्षीय मोंगिया ने बीसीसीआई से आग्रह करते हुए कहा है कि बोर्ड उन्हें माफ़ करते हुए उनकी बची हुई राशी जल्द से जल्द लौटा दें।

दिनेश मोंगिया ने भारत के लिए साल 2000 से 2003 तक लगातार क्रिकेट खेला है। विश्व कप 2003 में वह भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे थे, उन्होंने भारत के लिए 57 वनडे मैच और एकमात्र अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा 38 रन बनाये थे। मोंगिया ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 121 मैच खेले हैं।

40 वर्षीय दिनेश मोंगिया अब क्रिकेट के मैदान से दूर रहते हैं लेकिन बीसीसीआई से माफ़ी मांगने की बात को मीडिया के सामने रख कर उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है और वह आशा करते हैं कि बीसीसीआई जल्द ही इस मामले पर अपनी राय रखेगी।