Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.64K   //    17 Jul 2019, 21:52 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली वेस्टइंडीज में वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेंगे - रिपोर्ट्स 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कोहली अब वेस्टइंडीज दौरे में वनडे और टी-20 सीरीज भी खेल सकते हैं। कुछ समय पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लगातार क्रिकेट खेलने वाले कोहली को,वेस्टइंडीज दौरे में सीमित प्रारूप से आराम दिया जा सकता है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान आगामी 19 जुलाई को किया जायेगा।

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेसन रॉय को मिली जगह

जो रूट, (कप्तान) मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम करन, जो डेनली, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन और क्रिस वोक्स

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप इलेवन, 5 भारतीय खिलाड़ी शामिल

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान) , विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह।

WI A vs IND A, तीसरे अनाधिकृत वनडे में भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 148 रनों से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त 

वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए ने तीसरे अनाधिकृत एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ए को 148 रनों से हरा दिया। भारत के कप्तान मनीष पांडे ने शानदार शतकीय पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही इंडिया ए ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बाउंड्री नहीं एक और सुपर ओवर से होना चाहिए था विश्व कप विजेता का फैसला- सचिन तेंदुलकर

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मुझे लगता है कि फाइनल जैसे अहम मुकाबले में बाउंड्री पर विचार करने की बजाए एक और सुपर ओवर से विजेता का फैसला करना चाहिए था। ऐसा सिर्फ विश्वकप फाइनल में ही नहीं बल्कि बल्कि सारे महत्वपूर्ण मुकाबलों में होना चाहिए। जिस तरह फुटबॉल में टीमें अतिरिक्त समय में आकर खेलती हैं और पहले का खेल मायने नहीं रखता।

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में धोनी को 7वें नंबर पर नहीं भेजा जाना चाहिए था- सचिन तेंदुलकर

सचिन ने कहा, "निश्चित रूप से यदि मैं वहां होता तो धोनी को 7वें नंबर की जगह 5वें नंबर पर भेजता। भारत जिस स्थिति में था वहां आकर धोनी पारी को संभाल सकते थे और हार्दिक तथा कार्तिक को अंतिम के ओवरों के लिए बचाया जा सकता था।"

मैं भारतीय टीम में जगह पाने का हकदार हूं- श्रेयस अय्यर 

एक इंटरव्यू में अय्यर ने इसके अलावा कहा कि यह मेरा पहला वेस्टइंडीज का दौरा है और इसका अनुभव मेरे लिए अच्छा रहेगा। यहां की पिच भारत की ही तरह है। यहां गेंदबाजों के सामने कठिन चुनौती होती है।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी विजयी परेड नहीं निकालेगी इंग्लैंड टीम 

बोर्ड के इनकार के बावजूद हजारों क्रिकेट प्रशंसक ट्राफलगर स्क्वायर पर इकट्ठा होकर जीत का जश्न मनाने की मांग करते रहे। बस परेड को लेकर एक वेबसाइट पर याचिका भी दाखिल की गई है। इसमें एक उत्सव परेड की मांग की गई है।

इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तानी टीम के प्रमुख चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा अपना कार्यकाल खत्म होने से कुछ समय पहले ही दे दिया है। गौरतलब है कि इंजमाम को अप्रैल 2016 में इस पद की जिम्मेदारी दी गई थी और उनका कार्यकाल 31 जुलाई 2019 को समाप्त होना था।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड टीम ने सक़लैन मुश्ताक़ का अनुबंध बढ़ाया 

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज फिरकी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक काफी समय से स्पिन सलाहकार के रूप में इंग्लैंड को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह इंग्लैंड की विश्व चैंपियन बनी टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य भी रहे हैं। अब उनका अनुबंध फिर से 55 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। इस तरह वह पूरी एशेज सीरीज के दौरान इंग्लिश टीम से जुड़े रहेंगे।

परवेज़ रसूल ने उम्र छुपाने वाले खिलाड़ियों पर 2 साल के प्रतिबंध की मांग की

भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने मंगलवार को ऐसे खिलाड़ियों पर 2 साल के प्रतिबंध की मांग की जिन्होंने अपनी जन्मतिथि को लेकर तथ्य छुपाए हों। जम्मू और कश्मीर के परवेज रसूल ने रिपोर्टरों से बात करते हुए कहा कि यह मेरी राय है कि जिन्होंने अपनी आयु के संबंध में फर्जी दस्तावेज दिए हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए और 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच बने ट्रेवर बेलिस, ब्रेंडन मैकलम होंगे मेंटर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रेवर बेलिस को अपनी टीम का नया कोच बनाया है। हाल ही में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को हराकर विश्व कप का ख़िताब जीता है, ट्रेवर बेलिस इस विश्व चैम्पियन इंग्लैंड टीम के मौजूदा कोच हैं। इसके आलावा कोलकाता ने ब्रेंडन मैकलम को बतौर मेंटर अपने साथ जोड़ा है। वह जैक कैलिस की जगह टीम में शामिल किये गए हैं।

वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन पर न्यूजीलैंड को गर्व होना चाहिए- डैनियल विटोरी

न्यूजीलैंड ने जिस तरह विश्व कप के फाइनल में प्रदर्शन किया, उस लिहाज से उसे हारी हुई टीम कहना सही नहीं होगा। उन्हें अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए और आगे के मैचों के लिए इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। यह बात आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में पूर्व कीवी कप्तान डैनियल विटोरी ने कही।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...