Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
20 Jul 2019, 23:17 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी



वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एम एस धोनी, आर्मी रेजिमेंट के साथ बिताएंगे समय

पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने खुद को अगले वेस्टइंडीज दौरे से अलग कर लिया है। खबरों के मुताबिक धोनी अपने अगले दो महीने पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ बिताने वाले हैं। बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी ने इस संदर्भ में जानकारी दी है। अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया है, क्योंकि वह अपने पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ अगले दो महीने बिताएंगे।"

वर्ल्ड कप 2019 : इंग्लैंड की जीत के बावजूद कप्तान इयोन मोर्गन ने नियमों पर उठाए सवाल

इंग्लैंड में आयोजित हुए क्रिकेट विश्व कप 2019 को भले ही मेजबान देश ने जीत लिया हो और पहली बार विश्व विजेता बन इतिहास रच दिया हो लेकिन अब इस जीत से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ही नाखुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने इतनी बड़ी जीत मिलने के बाद हैरान करने वाला बयान दिया है।

Hindi Cricket News: आईसीसी ने लागू किया नया नियम, अब स्लो-ओवर रेट के लिए कप्तानों को नहीं झेलना होगा निलंबन

इंटरनेशनल क्रिकेट कमेटी ने स्लो-ओवर रेट से जुड़ा एक नया नियम लाया है जिससे अब कप्तानों पर से निलंबन का खतरा खत्म हो जाएगा। नए नियमों के मुताबिक अब स्लो-ओवर रेट के लिए कप्तानों को निलंबित नहीं किया जाएगा और पूरी टीम को उसका दोषी मानते हुए टीम के अंक काटे जाएंगे। इस नियम की शुरुआत आने वाले वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप के साथ ही हो जाएगी।

मशरफे मोर्तजा चोट की वजह से श्रीलंका दौरे से बाहर, तमीम इकबाल होंगे कप्तान

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं। ट्रेनिंग सेशन के तीसरे और आखिरी दिन उनको हैमस्ट्रिंग में चोट आ गयी, जिसके चलते वो श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पायेंगे। उनकी अनुपस्थिति में दिग्गज बल्लेबाज तमीम इक़बाल टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन भी पीठ दर्द के चलते बाहर हो गये हैं। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और ऑलराउंडर फरहाद रजा को मोर्तजा और सैफुद्दीन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

WI A vs IND A, चौथा अनाधिकृत वनडे: वेस्टइंडीज ए ने रोमांचक मुकाबले में 5 रन से इंडिया ए को हराया

एंटिगा में खेले गए चौथे अनाधिकृत वनडे मैच में वेस्टइंडीज ए ने इंडिया ए को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए, जवाब में इंडिया ए की टीम 9 विकेट खोकर 293 रन ही बना सकी। हालांकि इस मैच में भारत के लिए शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर नहीं खेले। 84 रनों की पारी खेलने वाले रोस्टन चेज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज ए की 4 मैचों में ये पहली जीत है और 5 मैचों की सीरीज में वे 3-1 से पीछे हैं।

यूरो टी20 स्लैम 2019: सभी टीमों और उनके खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए नई लीग, यूरो टी-20 स्लैम की शुरुआत होने जा रही है। इस लीग में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड से दो-दो टीमें हिस्सा लेंगी। इस प्रतियोगता का आयोजन 30 अगस्त से 22 सितंबर तक किया जायेगा। शुक्रवार को इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को ड्राफ्ट के माध्यम से चुना गया।

 Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...