Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
6.42K   //    05 Jul 2019, 23:39 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

वर्ल्ड कप 2019, 43वां मैच: पाकिस्तान की टीम जीत के बावजूद बाहर, न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

लॉर्ड्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रनों से हराया, लेकिन नेट रन रेट में न्यूजीलैंड को पीछे नहीं छोड़ पाई। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 315/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 221 रन ही बना सकी। हालाँकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को सात रनों के अंदर ऑल आउट करना था, जो कि असम्भव था। इसी वजह से न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। शाहीन अफरीदी (6/35) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

# पाकिस्तान की टीम 2007 के बाद पहली बार ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा सकी।

# शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप 2019 में 606 रन बनाये। एक टूर्नामेंट में उनके अलावा 600 रन सिर्फ मैथ्यू हेडन (659 रन) और सचिन तेंदुलकर (673 रन) ने बनाये हैं। साथ ही उन्होंने एक वर्ल्ड कप में 50 के सबसे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (7, 2003) का रिकॉर्ड बराबर किया।

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं, कप्तान का बनाया गया मजाक 

World Cup 2019: चोट के कारण शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और अभी उनका एक ग्रुप स्टेज मुकाबला बचा हुआ है। अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक झटका लगा है क्योंकि उनके बल्लेबाज शॉन मार्श हाथ की कलाई में फ्रैक्चर के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड कप 2019: भारत को मध्य और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत- क्लाइव लॉयड

भारत ने इंग्लैंड से हारने के बावजूद सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब लीग मैचों में उसका आखिरी मुकाबला श्रीलंका से शुक्रवार को होना है। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्लाइव लायड का मानना है कि भारत इस विश्वकप की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है लेकिन कप्तान विराट कोहली की टीम को नॉकआउट चरण से पहले अपने बल्लेबाजी के मध्य और निचले क्रम को मजबूत करना होगा।

वर्ल्ड कप 2019: इस वजह से अलग-अलग स्पॉन्सर के लोगो वाले बल्ले का इस्तेमाल कर रहे हैं धोनी

वर्ल्ड कप 2019 में अपने प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं। हाल ही में खबरें आई थीं कि वर्ल्ड कप में भारत का आखिरी मुकाबला धोनी के वनडे करियर का आखिरी मुकाबला हो सकता है।

एमएस धोनी को एक या दो साल और खेलना चाहिए: लसिथ मलिंगा 

35 वर्षीय मलिंगा ने कहा कि एमएस धोनी अभी भी विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं और युवा उनके अनुभव का फायदा उठा सकते हैं। मलिंगा ने एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा कि "उन्हें एक और साल खेलना चाहिए और ऐसे खिलाड़ियों को तैयार करना चाहिए जो बड़े मंच पर फिनिशरों का काम कर सकें। वह अभी भी विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं।" किसी के लिए भी टीम में उनकी जगह लेना मुश्किल होगा, इसलिए युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए।

विश्व कप 2019: वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने पर क्रिस गेल की बड़ी प्रतिक्रिया

गेल ने अफगानिस्तान पर 23 रनों से जीत हासिल करने के बाद कहा कि पांच विश्व कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है, लेकिन इसके अंतिम चार में नहीं पहुंचने पर निराश हूं। हालाँकि यहां जो भी हुआ वह मेरे लिए शानदार रहा। 

Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: हम 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे-सरफराज अहमद

आज लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच इस विश्व कप का 43वां मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम ने अब तक सिर्फ 4 मैच जीते हैं, जबकि 3 में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें लगभग ध्वस्त हो चुकी हैं, मगर टीम के कप्तान अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। सरफराज अहमद ने कहा है कि, हम 500 रन बनाने का प्रयास करेंगे और मैच को बड़े अंतर से जीतने की कोशिश करेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...