Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
693   //    07 Jul 2019, 00:50 IST

भारत ने श्रीलंका को हराया
भारत ने श्रीलंका को हराया

वर्ल्ड कप 2019, 44वां मैच: भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने जड़ा शतक

हेडिंग्ले, लीड्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 44वें मैच में भारत ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए एंजेलो मैथ्यूज़ के बेहतरीन शतक की मदद से 50 ओवरों में 264/7 का स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और केएल राहुल की शानदार शतकीय पारियों की मदद से 44वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा (103) को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारत की बेहतरीन जीत और रोहित शर्मा के लगातार तीसरे शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 

वर्ल्ड कप 2019: भारत-श्रीलंका मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा का पांचवां शतक। एक वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक का विश्व रिकॉर्ड और रोहित ने कुमार संगकारा (4, 2015 वर्ल्ड कप) का रिकॉर्ड तोड़ा। वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा के अभी तक 647 रन। एक टूर्नामेंट में उनके अलावा 600 रन सिर्फ शाकिब अल हसन (606 रन), मैथ्यू हेडन (659 रन) और सचिन तेंदुलकर (673 रन) ने बनाये हैं।  

वर्ल्ड कप 2019: क्रिस गेल के संन्यास को लेकर शाई होप ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम के साथी खिलाड़ी शाई होप ने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिस गेल की कमी पूरे क्रिकेट जगत को खलेगी। वो दिन क्रिकेट के लिए बहुत दुखद होगा। वहीं, क्रिस गेल का कहना है कि विश्व कप उठाने का मेरा सपना अधूरा ही रह गया। 

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के बाहर होने को लेकर शोएब अख्तर की बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में हुए आईसीसी वर्ल्डकप में क्रिकेट की गुणवत्ता से खासे नाराज नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में प्रवेश न होने की वजह भी बताई। 

Advertisement

कोलपैक डील और टी-20 लीग दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी चिंता- फाफ डू प्लेसी

"क्रिकेट साउथ अफ्रीका चीजों को सही जगह पर लाने का प्रयास कर रही है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स की बात आती है तो खिलाड़ियों का दो समूह हो जाता है। टेस्ट खिलाड़ियों के लिए कोलपैक डील है तो वहीं सफेद गेंद से खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए टी-20 लीग है।"

विराट कोहली ने फुटबॉल स्टार हैरी केन के साथ खेला क्रिकेट


 

लगातार मिली हार का सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम पर विपरीत असर नहीं पडे़गा- डेनियल विटोरी

आईसीसी की वेबसाइट पर लिखे अपने कॉलम में विटोरी ने कहा कि लगातार तीन मैच हारना न्यूजीलैंड के नजरिए से बिल्कुल ठीक नहीं है। फिर भी मुझे लगता है कि सेमीफाइनल में टीम पर इसका कोई विपरीत असर नहीं पड़ेगा। मैं टीम के कुछ खिलाड़ियों को जानता हूं। मुझे उन पर पूरा भरोसा है। मुझे लगता है कि टीम फिर से जीत के साथ पटरी पर लौटते हुए खिताबी मुकाबले तक पहुंचेगी। 

रविंद्र जडेजा को सेमीफाइनल मुकाबले में मौका मिलना चाहिए - मोहम्मद अजहरुद्दीन 

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। अजहरूद्दीन के अनुसार, इंग्लैंड की पिचों पर जहां गेंद बल्ले पर नहीं आती है, यह स्पिनर ऑलराउंडर भारत के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...