Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 अगस्त 2019 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
07 Aug 2019, 22:08 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

Hindi Cricket News: विराट कोहली ने 2023 वर्ल्ड कप और ऋषभ पंत को लेकर दी प्रतिक्रिया

तीसरे टी-20 मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान कोहली ने कहा "सच कहूं तो 2023 विश्व कप में बहुत समय है। आप विश्व कप के लिए तैयारियां करना और रणनीतियां बनाना एक साल पहले शुरू करते हैं, चार साल पहले नहीं। भारतीय क्रिकेट को सर्वोच्च बनाए रखना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।"

Hindi Cricket News: भारत को नवदीप सैनी जैसे 3-4 गेंदबाजों की और जरूरत-अमित मिश्रा

अमित मिश्रा ने कहा , "नवदीप सैनी बहुत ही प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, बस उन्हें अच्छे से तैयार करने की जरूरत है। वह पिछले एक साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और आईपीएल में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें जो मौका मिला, उसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। साथ ही उन्होंने कहा टीम में उनके जैसे 3-4 गेंदबाजों की और जरूरत है।"

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने बताया कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में कैसे एक अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं

गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा कि, मुझे विश्वास है अगर सचिन तेंदुलकर या राहुल द्रविड़ जैसे पूर्व क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ कुछ समय बिताते हैं तो रोहित पूर्ण टेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं। मैं कहता हूं कि अगर राहुल द्रविड़ या सचिन तेंदुलकर कुछ महीनों के लिए रोहित की बल्लेबाजी पर काम करते हैं, तो हमे रोहित के रूप में टेस्ट के लिए एक तैयार बल्लेबाज मिल सकता है।"

Hindi Cricket News: राहुल द्रविड़ के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, बीसीसीआई ने नोटिस भेज मांगा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के क्रिकेट संचलान प्रमुख राहुल द्रविड़के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। जिस पर उन्हें बीसीसीआई की ओर से नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा गया है। यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता की ओर से की गई है।

राहुल द्रविड़ को नोटिस भेजने के बाद बीसीसीआई पर भड़के सौरव गांगुली

Advertisement

सौरव गांगुली ने अपने ट्विट में लिखा, "भारतीय क्रिकेट में नया फैशन है- हितों का टकराव - खबरोंं में बने रहने का सबसे अच्छा तरीका, भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करें, द्रविड़ को हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई ने नोटिस भेजा है।"

Hindi Cricket News: महेंद्र सिंह धोनी ने गाना गा कर जीता भारतीय फौज का दिल, ट्विटर पर वायरल हो रहा वीडियो

एमएस धोनी अपनी सैन्य ड्यूटी तो कर ही रहे हैं, इसके साथ ही उन्हें अपनी बटालियन के साथ वॉलीबॉल खेलते हुए भी देखा गया। वहीं अब सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह हाथ में माइक लिए एक प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म के एक गाने के कुछ बोल गुनगुनाते हुए दिख रहे हैं।

Hindi Cricket News :विराट कोहली से भी ऊंचा है स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी का स्तर-जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलियाई कोच का मानना है कि स्टीव स्मिथ भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब टीम मुश्किल में हो तो स्टीव से बेहतर बल्लेबाज और कोई नहीं हो सकता है। वह दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं। मैंने पिछली गर्मियों में कहा था कि विराट मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं लेकिन स्मिथ की इन पारियों को देखने के बाद लगता है कि उनका स्तर विराट कोहली से भी ज्यादा ऊंचा है। उनके पास जबरदस्त कौशल है और वह विपरीत हालात में बड़ी पारियां खेलने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने जिस तरह के दबाव में यह पारियां खेली हैं, वह उन्हें महान बल्लेबाजों की श्रेणी में लाकर खड़ा करती है।

Hindi Cricket News : भारत दौरे पर आने वाले ऑस्ट्रेलिया के नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वाड में शामिल हुए झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया के नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वाड में जगह बना ली है। जो कि आगामी 10 अगस्त से भारत दौरे पर आने वाला है। उन्होंने अपने डब्लूएसीए (WACA) के साथी हारून हार्डी की जगह ली है। झाय रिचर्डसन लगभग 6 महीने पहले एक वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से एक लंबे अंतराल के बाद वह फिर से वापसी कर रहे हैं।

एशेज 2019 : इंग्लैंड को लगा एक और झटका, ओली स्टोन चोट के कारण दो हफ्ते के लिए हुए बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एशेज सीरीज का दूसरा मैच शुरू होने से पहले एक और बड़ा झटका लग गया है। दरअसल मंगलवार को एजबेस्टन में ट्रेनिंग सेशन के दौरान ओली स्टेन को चोट लग गई और इसी वजह से वो अब दो हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं। प्रशिक्षण के दौरान उनकी पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई थी। गौरतलब है कि इंग्लैंड को जेम्स एंडरसन को रूप में पहले ही बड़ा झटका लग चुका है।

Hindi Cricket News: आईसीसी का बड़ा फैसला, परीक्षण के तौर पर अब टीवी अंपायर करेंगे नो बॉल का फैसला

मौजूदा अंपायरिंग मानकों के लिए हाल फिलहाल में बढ़ती आलोचना के बीच, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने घोषणा की है कि वो थर्ड अंपायर द्वारा फ्रंट-फ़ुट नो-बॉल का फैसला देने का परीक्षण शुरू करेंगे। आईसीसी अगले छह महीनों में कुछ चुनिंदा सीरीज़ में इस नई प्रणाली का परीक्षण करेगा और अगर यह सफल साबित होता है, तो आईसीसी इसे अंपायरों के लिए एक स्थायी व्यवस्था बनाने की संभावनाओं पर गौर करेगा।

Hindi Cricket News: मिकी आर्थर समेत पूरे स्टाफ की पाकिस्तान क्रिकेट टीम से छुट्टी, पीसीबी ने नहीं बढ़ाया अनुबंध

पीसीबी ने बुधवार को घोषणा की कि उसने आर्थर समेत गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन के अनुबंध को नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। ये निर्णय 2 अगस्त को लाहौर में पीसीबी क्रिकेट समिति द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में की गई सिफारिशों के बाद लिया गया। 

Hindi Cricket News: शोएब अख्तर ने किया करियर के सबसे खराब मैच का खुलासा, सचिन ने की थी जमकर पिटाई

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उनकी फिटनेस और वकार युनिस की खराब कप्तानी की वजह से पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच मेरे करियर का सबसे निराशाजनक मैच है। शानदार गेंदबाजी के बावजूद हम 274 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे। 

HIndi Cricket News: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम का ऐलान

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशदा फर्नांडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयसूर्या, चमिका करुणारत्ने, दिलरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ एम्बुलदेनिया, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा और असिता फर्नांडो।

Hindi Cricket News: टी20 विश्व कप क्वालीफायर में ज़िम्बाब्वे की जगह नाइजीरिया शामिल

पिछले महीने एक सर्वसम्मति से लिए गये फैसले में, आईसीसी ने लंदन में अपने वार्षिक बैठक में कहा कि ज़िम्बाब्वे क्रिकेट स्वतंत्र और लोकतांत्रिक चुनाव आयोजित करने के लिए एक प्रक्रिया प्रदान करने में सक्षम नहीं था और इस वजह से उसे निलंबित कर दिया। अब इसी के चलते अक्टूबर में यूएई में खेले जाने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के लिए नाइजीरिया ज़िम्बाब्वे के स्थान पर 14वां और अंतिम स्थान लेगा। नाइजीरिया अफ्रीका टी 20 क्वालीफायर फाइनल में तीसरे स्थान पर रहा था और क्वालीफायर में केन्या और नामीबिया के साथ तीसरी अफ्रीकी टीम होगी।

WI'A'vsIND'A', तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहले दिन भारतीय टीम 201 रनों पर सिमटी, रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी ने जड़े अर्द्धशतक

त्रिनिदाद में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम अनाधिकारिक टेस्ट में भारतीय टीम पहली पारी में 201 रनों पर ही सिमट गई। जिसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज ने 23 रन बना लिए हैं और इस दौरान अपना 1 विकेट खो दिया है।

Hindi Cricket News: भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान होंगे फाफ डू प्लेसी

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए फाफ डू प्लेसी को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। बीते मंगलवार को इस बात की पुष्टि की गई। हालांकि सीमित प्रारूप के क्रिकेट में डू प्लेसी की कप्तानी पर तलवार लटक रही है। क्योंकि बीते दिनों साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन की विदाई के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में कई बदलाव की आशंका लगाई जा रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...