Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वाले लोगों को इयान बिशप और सुनील गावस्कर ने लगाई फटकार 

ANALYST
न्यूज़
Published 01 Sep 2019, 12:48 IST
01 Sep 2019, 12:48 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जहां हनुमा विहारी और इशांत शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता तो वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने अकेले ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच डाला। उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के 7 विकेटों में से 6 विकेट अकेले ही चटका दिए। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे बिशप ने उन लोगो पर नाराजगी जताई जिन्होंने बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाये थे।

इयान बिशप ने कमेंट्री करते हुए यह कहकर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया कि कुछ लोग बुमराह के गेंदबाजी के एक्शन को वैध नहीं मानते। उनके साथ कमेंट्री कर रहे पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी यह सुनकर अचंभित हो गए। बिशप ने खुलासा तो नहीं किया कि किन लोगों ने ऐसा कहा, पर उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वो लोग क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे लोग खुद को आईने में देखें।

यह भी पढ़ेजसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

सुनील गावस्कर ने भी इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वो लोग अपनी आंखों की जांच करवाएं। थोड़ी देर बाद जब बुमराह का गेंदबाजी एक्शन स्क्रीन पर दिखाया गया तो गावस्कर ने बुमराह के बॉलिंग ऑर्म को सीधा बताया और कहा कि ऑर्म के मुड़ने का तो सवाल ही नहीं उठता।

गौरतलब है कि बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा हरभजन सिंह और इरफ़ान पठान कर चुके हैं। बुमराह इस समय भारतीय गेंदबाजी के सबसे बड़े विकेट टेकर गेंदबाज बन चुके हैं । भारतीय टीम जमैका टेस्ट में पूरी तरह शिकंजा कस चुकी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 21 Dec 2019, 00:21 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...