Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋद्धिमान साहा की हुई वापसी

FEATURED WRITER
न्यूज़
21 Jul 2019, 14:44 IST

भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान
भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान

अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारत की टीम में जहां ऋद्धिमान साहा की वापसी हुई है, तो वहीं हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ को चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया, लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें भी शामिल किया गया है और वो टीम के मुख्य तेज गेंदबाज होंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होगी। इसी सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी करेगी। भारत ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ उनके घर में खेली थी। भारत ने उस सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करके इतिहास रचा था।

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, "हमने इंडिया ए के प्रदर्शन पर ध्यान दिया है और टेस्ट टीम के लिए केएस भरत के नाम पर चर्चा हुई, लेकिन हमने यह सोचा हुआ कि अनुभवी खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हुए हैं, उन्हें वापसी के लिए मौका दिया जाए। इसी वजह से साहा को मौका मिला है।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज की टीम से हार्दिक पांड्या, मुरली विजय, भुवनेश्वर कुमार और पार्थिव पटेल को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा चोटिल होने के कारण काफी समय से बाहर चल रहे ऋद्धिमान साहा की वापसी हुई है, पहले कयास लगाए जा रहे थे कि केएस भरत को मौका दिया जा सकता है। हालांकि चयनकर्ताओं ने साहा के ऊपर ही विश्वास दिखाया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और इशांत शर्मा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...