Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लेकर गौतम गंभीर की तीखी प्रतिक्रिया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
1.48K   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक 11 संस्करण हो चुके हैं लेकिन एक बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खिताब अपने नाम नहीं किया है। आईपीएल के 12वें संस्करण की शुरुआत से पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स, जो अब दिल्ली कैपिटल्स हो चुकी है और कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं विराट कोहली को एक कुशल कप्तान के रूप में नहीं देखता हूं क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। वह जब तक आईपीएल नहीं जीतते हैं, तब तक एक अच्छे कप्तान के रूप में नहीं पहचाने जाएंगे।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि अभी विराट को कप्तान के रूप में लंबा सफर तय करना है। उनकी तुलना तीन बार के आईपीएल ट्रॉफी विजेता महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से नहीं की जा सकती है। विराट कोहली बहुत भाग्यशाली हैं कि वो पिछले लगातार आठ साल से एक ही टीम के कप्तान बने हुए हैं। कोहली को आरसीबी फ्रैंचाइजी का धन्यवाद करना चाहिए कि वो उन्हें इतने साल से लगातार मौके दे रही है। 

Enter caption

विराट कोहली ने आईपीएल में 2011 से 2018 के बीच कुल 96 मैच खेले हैं। इनमें 44 मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है। इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत का प्रतिशत 45.83 रहा। धोनी की बात की जाए तो उनकी कप्तानी में चेन्नई ने 94 मैच खेले हैं, जिनमें से 64 में टीम को जीत मिली है। धोनी की टीम की जीत का प्रतिशत करीब 59 है। तीन बार आरसीबी आईपीएल के फाइनल में पहुंच चुकी है और तीनों बार उपविजेता रही। विराट कोहली के मार्गदर्शन में आरसीबी दो बार 2015 और 2016 में प्लेऑफ में गई लेकिन आगे का सफर तय नहीं कर सकी। अब देखना दिलचस्प होगा कि 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल का खिताब कोहली अपनी झोली में डाल पाते हैं या नहीं। 


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...