Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: लसिथ मलिंगा को टूर्नामेंट में खेलने के लिए श्रीलंकाई बोर्ड से मिली अनुमति

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Timeless

Enter caption

कल तक श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के जो सख्त तेवर थे, वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के हस्तक्षेप के बाद बिल्कुल नरम पड़ गए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी है कि अब लसिथ मलिंगा पूरे आईपीएल में अपनी सेवाएं दे पाएंगे। लसिथ मलिंगा के आने के बाद मुंबई टीम ज्यादा मजबूत मानी जाएगी क्योंकि यह खिलाड़ी उनका सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज है। लसिथ के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। एसएलसी के फैसले के बाद मलिंगा ने इस पर खुशी जाहिर की है। 

पहले एसएलसी कह रहा था कि विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को सुपर प्रांतीय टूर्नामेंट का हिस्सा बनना ही पड़ेगा। इसके बाद मलिंगा ने खुद को आईपीएल के शुरुआती छह मैचों से अलग कर लिया था। फिर बीसीसीआई इस मामले में आगे आया। एसएलसी ने शुरुआती दो मैचों के लिए पहले हामी भरी थी। हालांकि, बाद में मलिंगा को आईपीएल के सभी मैचों में खेलने की रजामंदी दे दी। एसएलसी की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया कि पूरे आईपीएल में मलिंगा को खेलने की इजाजत दे दी गई है। अब वह घरेलू सुपर प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलने की बाध्यता से मुक्त हैं। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि मलिंगा को आईपीएल में मजबूत खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिले, जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

मलिंगा ने कहा कि मैं मुंबई इंडियंस प्रबंधन से गुजारिश करूंगा कि वो मुझे चार से 11 अप्रैल के बीच घरेलू वनडे सीरीज में भाग लेने की अनुमति दें। हालांकि, अभी बोर्ड ने टूर्नामेंट का फाइनल शेड्यूल जारी नहीं किया है। मैं एसएलसी का बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे आईपीएल खेलने के लिए मुक्त कर दिया। मगर श्रीलंकाई टीम का कप्तान होने के नाते मैंने सुपर प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलने के बारे में सोचा है, ताकि मैं अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा को प्रत्यक्ष रूप से समझ सकूं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...