Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ v IND, मैच प्रीव्यू: पहले वनडे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें ?

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
8.70K   //    Timeless

Enter caption

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल जाएगा। नेपियर के मैक्लीन पार्क में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा। भारतीय टीम जहां ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराने के बाद न्यूजीलैंड पहुंची है तो वहीं कीवी टीम भी अपने मैदान पर टीम इंडिया को जबरदस्त टक्कर देने के लिए तैयार है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के बाद टीम का हौसला काफी बुलंद होगा। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं। वहीं पूर्व कप्तान एम एस धोनी का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में तीन अर्धशतक लगाकर वो मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। एक बार फिर से धोनी ने मैच फिनिश करना शुरू कर दिया है।

गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी से तेज गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही है। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन जरूर किया है लेकिन खलील अहमद और मोहम्मद सिराज तीसरे गेंदबाज के रूप में प्रभावित नहीं कर पाए हैं। हालांकि भारत का स्पिन अटैक काफी बढ़िया है। युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में 6 विकेट लेकर अपने इरादे जता दिए हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो भारतीय टीम इस वक्त काफी मजबूत लग रही है।

दूसरी तरफ अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो अपने मैदान पर वो सबसे खतरनाक टीम साबित होते हैं। कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल के रूप में उनके पास विस्फोटक सलामी जोड़ी है। इसके अलावा मध्यक्रम में कप्तान केन विलियम्सन जैसा दिग्गज बल्लेबाज है। अनुभवी रॉस टेलर इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी काफी घातक साबित हो सकती है। दोनों ही टीमों को देखकर लगता है कि इस सीरीज में कांटे की टक्कर होगी।

पहले मैच के लिए भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), एम एस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की संभावित एकादश

कॉलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी।

मैच का सीधा प्रसारण

Advertisement

मैच का सीधा प्रसारण सुबह 7 बजकर 30 मिनट से अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स 1 और हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स 3 पर किया जाएगा। मोबाइल आप पर आप हॉटस्टार एप पर जाकर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट पर भी मैचों का सीधा प्रसारण होगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...