क्रिकेट

रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा प्रैक्टिस मैच की मांग की

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम की तैयारियों को लेकर काफी आलोचना हुई थी

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैचों के आयोजन की मांग की है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले सिर्फ 3 दिन का अभ्यास मैच खेला था और उसका असर भारतीय बल्लेबाजों पर साफ दिखा था। यही वजह है कि अब रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से ज्यादा प्रैक्टिस मैचों का आग्रह किया है।

रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी अभ्यास मैचों का विरोध नहीं किया। भारतीय टीम जब किसी भी दौरे पर जाती है तीनों फॉर्मेट खेलती है। इतने व्यस्त समय में ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेलना आसान नहीं रहता है। शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हमने ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच कराने का अनुरोध किया है, अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या वहां पर जगह है या नहीं। वहीं दूसरा सवाल ये भी है कि भारतीय टीम 21 नवंबर से शुरु होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज से अपने दौरे की शुरुआत करेगी और इसके 10 दिन बाद ही टेस्ट सीरीज है। रवि शास्त्री ने ये भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 1-4 से हार के बावजूद वो सकारात्मक सोच के साथ वापस जा रहे हैं।


गौरतलब है भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद काफी आलोचना हो रही है। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि कम प्रैक्टिस मैच की वजह से ही टीम की ये हालत हुई है। वहीं पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने भी अभ्यास मैचों में कमी को हार की वजह बताया है। शायद यही वजह है कि रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। उनकी कोचिंग में टीम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में हार चुकी है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में वो जरुर जीतना चाहेंगे।