Create

राहुल द्रविड़ ने बताया कि रवि शास्त्री की कोचिंग में उस इंडियन टीम में क्या अंतर था

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बताया कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग में पिछले साल की इंडियन टीम में क्या बड़ा अंतर था जिसकी वजह से वो इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहे थे। राहुल द्रविड़ के मुताबिक इंडियन टीम उस वक्त काफी लय में थी और इंग्लैंड की टीम एक अलग तरह की परिस्थिति में थी।

पिछले साल जब रवि शास्त्री की कोचिंग में भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब टीम ने चार में से 2 मुकाबले जीत लिए थे। एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 2-1 से आगे थे और उनके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका था। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट मैच नहीं हो पाया।

उस मैच का आयोजन अब जाकर बर्मिंघम में हुआ जिसे जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज 2-2 से बराबर कर लिया। हालांकि अब भारतीय टीम का स्वरूप पूरी तरह बदल चुका है। रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ कोच बन गए हैं और कोहली भी कप्तानी से हट गए हैं और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की। दूसरी तरफ इंग्लैंड का भी पूरा मैनेजमेंट बदल गया है। कोच से लेकर कप्तान तक सब कुछ चेंज हो गया। अब बेन स्टोक्स कप्तान बन गए हैं और ब्रेंडन मैक्कलम टीम के हेड कोच हैं।

भारतीय टीम उस वक्त फॉर्म में थी - राहुल द्रविड़

एजबेस्टन टेस्ट मैच के बाद राहुल द्रविड़ से सवाल पूछा गया कि 2021 के टूर के दौरान इंडिया और इंग्लैंड की टीमें कहां पर खड़ी थीं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

भारतीय टीम उस वक्त काफी बेहतरीन लय में थी। इंग्लैंड शायद अलग स्थिति में थी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...