Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऋषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए: शेन वॉर्न

न्यूज़
1.33K   //    13 Feb 2019, 18:42 IST

Australia v India - T20

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बनाया जाना चाहिए। उन्होंने इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में कहा, "ऋषभ पंत को कुछ वनडे मैच में टॉप ऑर्डर में भेजना चाहिए और देखना चाहिए कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं। धवन को किसी और पोज़िशन में ट्रांसफर किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के आगामी भारत दौरे पर ऐसा किया जाना चाहिए। टीम इंडिय के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अलग-अलग तरह के रोल निभा सकते हैं।" 

सीमित ओवर के खेल में ऋषभ पंत का करियर अभी शुरुआती दौर में है और भारतीय क्रिकेट फ़ैंस उनको धोनी का उत्तराधिकारी मान रहे हैं। धोनी अभी भी वनडे और टी-20 में भारत के मुख्य विकेटकीपर हैं। शेन वॉर्न का मानना है कि धोनी और पंत दोनों ही एक साथ टीम इंडिया में खेल सकते हैं। पंत को एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के तौर पर आज़माया जाना चाहिए और पंत के टीम इंडिया में न खेलने की कोई भी वजह नज़र नहीं आती है, वो अद्भुत हैं।

शेन वॉर्न ने ये भी कहा है, “मैं मानता हूं कि शिखर धवन अपनी ज़िम्मेदारी बख़ूबी निभा रहे हैं, लेकिन पंत का रोहित के साथ ओपनिंग करना टीम इंडिया के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकता है, भारत इस फ़ैसले से अपनी विपक्षी टीम को चौंका सकता है।" पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज़ हैं, घरेलू मैदान में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, वो भविष्य के लिए भारत के स्थाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ बन सकते हैं। बड़े टूर्नामेंट में पंत का प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर होता है। 

अब टीम इंडिया शेन वॉर्न की इस सलाह पर कितना अमल करती है, ये देखना दिलचस्प होगा। अभी धवन फ़ॉम में नज़र आ रहे हैं। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी 2017 और एशिया कप 2018 जैसे बड़े टूर्नामेंट में शिखर ने अच्छा प्रदर्शन किया था। शिखर का अनुभव वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के काफ़ी काम आ सकता है। मौजूदा हालात में ऐसा नहीं लगता कि टीम इंडिया पंत को टॉप ऑर्डर में भेजेगी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...