COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो : बल्लेबाज ने लगाया 95 मीटर लंबा छक्का , दर्शक ने किया कैच 

न्यूज़
406   //    10 Nov 2018, 16:16 IST

 E

क्रिकेट के मैदान पर दर्शक और खिलाड़ियों का सीधा संबंध रहता है। दर्शक जहां खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हैं तो वहीं खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से उन्हें आनंदित करते हैं। मगर ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच 9 नवंबर को खेले गए दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसमें एक दर्शक ने सीमा रेखा के बाहर होकर भी फील्डर का काम किया। 

ये मामला 6.5 ओवर का है, जब मिचेल स्टार्क की गेंद पर एडेन मार्करम ने लंबा शॉट खेला। मार्करम का यह शॉट मैदान में खड़े फील्डरों को हैरान करते हुए सीमा रेखा से काफी दूर जाकर गिरा। इस छक्के की लंबाई 95 मीटर बताई जा रही है। मगर इस लंबे छक्के को लगाने वाले मार्करम से ज्यादा ध्यान उस दर्शक ने अपनी ओर खींच लिया, जिसने इस गेंद को लपका। जहां सभी फील्डर इस गेंद को ताकते रह गए, वहीं इस दर्शक ने अपनी नजर गेंद पर बनाये रखी और अंत में कैच लपक लिया। ये फैन कैच पकड़ खुशी से उछलने लगा और आस-पास बैठे लोग भी उसे जमकर चीयर करने लगे, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया।


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर सात मैचों से चला रहा आ रहा हार का क्रम तोड़ने के साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला जीवंत बनाए रखी है। दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 232 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 224 रन ही बना पाई।

इससे तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। दोनों टीमों के बीच रविवार को होबार्ट में निर्णायक मैच होगा। मार्कस स्टोइनिस ने अपनी शानदार गेंदबाजी से दस ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट लिए, जिनमें डेविड मिलर भी शामिल हैं जिन्होंने सर्वाधिक 51 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिर से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए और उसकी टीम 48.3 ओवर में 231 रन पर आउट हो गई। इनमें कप्तान आरोन फिंच के 41, एलेक्स कैरी के 47 और क्रिस लिन ने 44 रन बनाए। 

जरा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...