Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एमएस धोनी के करियर की 5 बुरी यादें जिन्होंने सबसे ज्यादा निराश किया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
27 Jul 2019, 09:19 IST

महेेंद्र सिंह धोनी
महेेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्वकप 2019 का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी इस टीम का सफर सेमीफाइनल से आगे नहीं जा सका। वहीं सेमीफाइनल में टीम प्रबंधन की ओर से कुछ ऐसे फैसले भी लिए गए, जो किसी को भी नहीं समझ आ रहे थे, जैसे महेंद्र सिंह धोनी को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजना और दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत जैसे अनुभवहीन बल्लेबाजों पर इतने बड़े मैच का दबान डालना।

हालांकि शुरुआत से ही मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम की नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या यहां एक बार फिर से सामने आई और भारत का विश्वविजेता बनने का सपना चूर-चूर हो गया। हालांकि मैच के बाद क्रिकेट प्रशंसकों का गुस्सा महेंद्र सिंह धोनी पर ही निकला, कि आखिर क्यों उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और इसके बाद भी वह अपनी पारी में बड़े शॉट्स नहीं लगा सके।

जबकि दूसरे लिहाज से देखा जाए, तो एक छोर पर रविन्द्र जडेजा आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे, तो ऐसे में धोनी को दूसरा छोर संभाले रखना था। हालांकि फिर भी भारत न्यूजीलैंड के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा और सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया। वहीं भारत को चैंपियन बनाने वाले धोनी एक बार फिर से फैन्स के रडार पर आ गए।

आज हम आपको ऐसे ही पांच मौके के बारे में बताने जा रहे हैं, जब महेंद्र सिंह धोनी विवादों में रहे और यह मौके धोनी के करियर की सबसे बुरी यादों में से एक हैं :

#5 आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2007 के बाद

आईसीसी विश्वकप 2007
आईसीसी विश्वकप 2007

2007 के क्रिकेट विश्वकप में भारत के ग्रुप स्टेज में ही हारकर बाहर होने के बाद क्रिकेट फैंस ने बुरी तरह अपने गुस्से का इजहार किया था। लोगों ने भारतीय क्रिकेटरों के घर के बाहर तोड़फोड़ करने के साथ ही पुतले भी जलाए थे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी के घर के बाहर भी झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव किया गया था। इस घटना को भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे काले दिन के रूप में याद किया जाता है।

वहीं इसके पांच महीने बाद ही महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में ही भारत की युवा टीम ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहला टी20 विश्वकप जीता था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...