COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे 

टॉप 5 / टॉप 10
12.97K   //    14 Feb 2019, 10:27 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के लिए स्थान के बारे में काफी सारी संभावनाओं के बाद बीसीसीआई ने पिछले साल घोषणा की थी कि इस साल का आईपीएल पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। भले ही मैचों का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है लेकिन इस बार आईपीएल 23 मार्च से खेला जाना है।

आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल 18 दिसंबर, 2018 को हुई थी। कुछ खिलाड़ियों ने खुद को नीलामी में शामिल नहीं करने का फैसला लिया था। जितने भी खिलाड़ी इस सीजन की नीलामी में नहीं बिके हैं उनमें से तीन ऐसे खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो आईपीएल इतिहास में पहली बार इस टूर्नामेंट को मिस करेंगे।

#3 सौरभ तिवारी

Enter caption

यदि आईपीएल के एक सीजन में कमाल करने वाले खिलाड़ियों की कोई लिस्ट बनाई जाए तो सौरभ तिवारी का नाम उस लिस्ट में जरूर आएगा। आईपीएल के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था लेकिन पहले दो सीजन में उन्हें बेहद कम मौके मिले। हालांकि, तीसरा सीजन उनके लिए अब तक का सबसे बेहतरीन साबित हुआ जिसमें उन्होंने 15 पारियों में 419 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आठवें नंबर पर रहे।

उनके शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर 2011 में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने उन्हें भारी कीमत में खरीदा था लेकिन वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। 2011-13 तक बैंगलोर के लिए तीन सीजन खेलने वाले तिवारी 40 मैच में केवल एक अर्धशतक लगा सके। 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें खरीदा लेकिन चोट के कारण उन्हें पूरा सीजन मिस करना पड़ा और फिर 2015 में वह केवल सात मुकाबले खेल सके।

2016 में उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते हुए 10 मैच में दो अर्धशतकों की बदौलत 170 रन बनाए। 2017 में उन्हें एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने खरीदा और सीजन में खेले इकलौते मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया लेकिन 2018 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इस साल मुंबई द्वारा रिलीज किए जाने के बाद पहली बार तिवारी नीलामी में नहीं बिके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...