Create
Notifications

डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
SENIOR ANALYST

अब तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और उन्होंने काफी ज्यादा रन भी बनाए हैं। इन बल्लेबाजों ने कई दिग्गज गेंदबाजों के सामने रन बनाए और उनकी गेंदों को बेहतरीन तरीके से खेला। टेस्ट क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के संयम की परीक्षा होती है।

टेस्ट क्रिकेट में अगर सफल होना है तो बल्लेबाजों को काफी धैर्य के साथ खेलना होगा। यही वजह है कि टेस्ट क्रिकेट को ही असली क्रिकेट कहा जाता है। इस प्रारूप में बल्लेबाज घंटों क्रीज पर जमे रहते हैं, भले ही उनके बल्ले से रन ना निकलें लेकिन गेंद छोड़ने और उसे डिफेंस करने की कला उन्हें आनी चाहिए।

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक बल्लेबाजों ने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और काफी रन बनाए हैं। लेकिन जब कोई खिलाड़ी अपने डेब्यू टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलता है तो वो उसके लिए एक यादगार पारी बन जाती है। अब तक कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक लगा दिया है। ये कारनामा करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट काफी लंबी है। लेकिन आज हम आपको उन टॉप 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए।

डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

3.लाला अमरनाथ

लाला अमरनाथ
लाला अमरनाथ

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लाला अमरनाथ हैं। उन्होंने 15 दिसंबर 1933 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच में लाला अमरनाथ ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 156 रन बनाए थे। उन्होंने पहली पारी में 38 और दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाते हुए 118 रन बनाए थे। लाला अमरनाथ ने अपने टेस्ट करियर में कुल 24 मुकाबले खेले, जिसमें 878 रन बनाए।

1 / 3 NEXT
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now