Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: क्रिस गेल के संन्यास को लेकर शाई होप ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Timeless

क्रिस गेल
क्रिस गेल

वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में अफगानिस्तान को 23 रनों से पराजित करते हुए जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। यह यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का भी अंतिम विश्व कप मुकाबला था। वह भारत के साथ होने वाली घरेलू शृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। क्रिस गेल के संन्यास की घोषणा के बाद से उनके चाहने वाले निराश हैं। टीम के साथी खिलाड़ी शाई होप ने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिस गेल की कमी पूरे क्रिकेट जगत को खलेगी। वो दिन क्रिकेट के लिए बहुत दुखद होगा। वहीं, क्रिस गेल का कहना है कि विश्व कप उठाने का मेरा सपना अधूरा ही रह गया। 

क्रिस गेल संभवत: भारत के खिलाफ अगस्त में होने वाले वनडे सीरीज में अपना आखिरी मैच खेलेंगे। क्रिस गेल ने स्वीकार किया कि उनके लिए यह विश्व कप अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं। देखते हैं क्या होता है। मुझे लगता है कि जिस तरह की बल्लेबाजी मैं विश्वकप में करना चाहता था, वैसी नहीं कर पाया हूं। हालांकि, इसमें किसी का बस नहीं चलता है। इसमें कोई शक नहीं कि यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप है। मैं टूर्नामेंट की ट्रॉफी उठाना चाहता था लेकिन मेरा यह सपना अधूरा रह गया। 

गेल ने आगे कहा कि जिंदगी ऐसे ही चलती रहती है। मैं इस पल क्या महसूस कर रहा हूं, किसी को जाहिर नहीं कर सकता हूं। टीम के भविष्य को लेकर उन्होंने कहा कि शिमरॉन हेटमायर, शाई होप और निकोलस पूरन जैसे बल्‍लेबाजों की मौजूदगी में वेस्टइंडीज का भविष्य उज्ज्वल है। हमारे पास जेसन होल्डर जैसा युवा कप्तान हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरी टीम भविष्य में कई बड़े कीर्तिमान स्थापित करेगी। अब मेरा अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ खेलना है। अगर गेल के विश्वकप के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने नौ मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन ही बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रहा है। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...