Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ये हैं FIFA 17 के टॉप 20 प्रीमियर लीग प्लेयर्स

CONTRIBUTOR
Modified 18 Sep 2016, 11:22 IST
Advertisement

ईए स्पोर्ट्स द्वारा फ्रेंचाइज़ी के परिचय कराने से FIFA की पहुंच आसमान छुने लगी हैं। FIFA 17 के 29 सितंबर को रिलीज़ होने की उम्मीद है, जिसमें सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग उनकी वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसमें हैरानी नहीं है कि स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो और मैसी ने इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किए हैं। अपने यूजर्स के बीच गेम का रोमांच बनाए रखने के लिए FIFA धीरे-धीरे टॉप पचास खिलाड़ियों की सूची जारी कर रहा है। प्रीमियर लीग के दो बड़े क्लब 'चेल्सी' और 'आर्सेनल' इस लिस्ट में सबसे आगे हैं क्योंकि दोनों क्लब के पांच-पांच प्लेयर्स टॉप 20 में शामिल हैं। शीर्ष-20 में शामिल चेल्सी के पांच खिलाड़ियों में से 'थिबौत कोर्टोइस' को 89 अंकों के साथ टॉप पर रखा गया है। वहीं गनर्स यानी आर्सेनल के शीर्ष पांच प्लेयर्स में से 'मेसुत ओज़िल' 89 अंकों के साथ नंबर वन पर हैं। ओवरऑल रेटिंग में ये जर्मन खिलाड़ी तीसरे स्थान पर है। उधर लंदन का एक और क्लब में 'मैनचेस्टर सिटी' अपने चार खिलाड़ी, टॉप 20 में आने के साथ ही तीसरे नंबर पर आता है। 89 अंकों के साथ 'सर्जियो एगुएरो' इस क्लब के शीर्ष खिलाड़ी हैं। वहीं इनके पीछे 88 अंकों से साथ हैं केविन डे ब्रुएन। 'मैनचेस्टर सिटी' के बाद उसके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी 'मैनचेस्टर यूनाइटेड' का नाम आता है। प्रीमियर लीग के टॉप-20 में इसके तीन खिलाड़ी शामिल हैं। मैन्यू के 'डेविड डे गेया' लीग को सबसे ज्यादी रेटिंग वाला गोलकीपर बनाए गए हैं। उन्हें 90 अंक मिले हैं। वहीं इसी क्लब में नए आए 'पॉल पोग्बा' को 88 अंक दिए गए हैं। मैन-यू में हाल ही में शामिल हुए ज्लाटन इब्राहमोविक FIFA 17 में प्रीमियर लीग के नंबर वन खिलाड़ी हैं। इसी तरह अन्य नामी क्लब्स के कुछ खिलाड़ियों को चुनकर इस शीर्ष 20 की सूचि में शामिल किया गया है। आइए जानते हैं उन सभी टॉप 20 खिलाड़ियों के बारे में : 20.फिलिप कॉटिन्हो - 85 अंक coutinho इस ब्रजीलियन खिलाड़ी को FIFA 17 गेम में 20वें स्थान पर रखा गया है। लिवरपूल क्लब के कॉटिन्हो अपनी फुटबॉल स्किल्स और गोल पोस्ट के काफी दूर से हैरतअंगेज गोल मारने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। इसी के चलते FIFA 17 में ये एक भरोसेमंद खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।


19.विलियन - 85 अंक willian चेल्सी के पिछले खराब सीजन में सबसे ज्यादा चमकने वाले खिलाड़ियों में से एक थे विलियन। उन्होंने लगभग सभी मैच में अपनी फ्री किक से गोल किए थे। इसी के चलते उनकी फ्री किक रेटिंग में बड़ा इजाफा हुआ है। FIFA 17 में वो 19वें स्थान पर हैं।
18.डिएगो कोस्टा - 85 अंक
Advertisement
costa इस सूची में चेल्सी के एक और शानदार खिलाड़ी हैं डिएगो कोस्टा। इस स्पेनिश खिलाड़ी ने पिछले सीजन में क्लब के लिए 10 से ज्यादा गोल किए थे। इस सीजन की शुरुआत में भी दो टीमों के खिलाफ कोस्टा ने स्कोर किया है। इसलिए इस गेम के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में वो 18वें स्थान पर काबिज हैं।
17.लॉरेंट कोस्कीलनी - 85 अंक laurent आर्सेनल क्लब का ये फ्रांसीसी खिलाड़ी, यूरो कप में फ्रांस के फाइनल में पहुंचने के बाद से सूची में ऊपर आ गया। इस गेम में प्रीमियर लीग के दूसरे सबसे अच्छे डिफेंडर माने जा रहे हैं लॉरेंट।
16.दिमित्री पाएट - 86 अंक payet 'वेस्ट हैम' क्लब के साथ अपने शानदार पिछले सीजन की वजह से ये फ्रांसीसी खिलाड़ी सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने में कामयाब रहा है। अगर FIFA 17 खेलने वाले वेस्टहैम की टीम चुनते हैं तो उसका सबसे बड़ा कारण होंगे पाएट।
15.विंसेंट कॉम्पनी - 86 अंक kompany 2015-16 में अधिकतर मैच में बाहर बैठने के बावजूद कॉम्पनी इस गेम की प्रीमियर लीग रेटिंग में सबसे अच्छे डिफेंडर चुने गए हैं।
14.सेस्क फेब्रिगास - 86 अंक cesc इस स्पैनिश खिलाड़ी का पिछला सीजन अपने क्लब चेल्सी के लिए अच्छा रहा था। क्लब के नए मैनेजर एंटोनियो कांटे अगर फेब्रिगास का ठीक ढंग से इस्तेमाल नहीं करेंगे, तो FIFA 17 में इनकी रेटिंग गिर सकती है।
13.सेंटी काजोर्ला - 86 अंक santi स्पेन के इस खिलाड़ी को फीफा 17 में उम्मीद से बेहतर रेटिंग दी गई है। अपने क्लब आर्सेनल की तरफ से इनका खेल उम्मीद से काफी अच्छा था, शायद इसी लिए ये 13वीं रैंकिंग पर हैं।
1 / 2 NEXT
Published 18 Sep 2016, 11:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit