Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

BAN vs ZIM Dream11 Team Prediction (1st T20), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 9th, 2020

  • बांग्लादेश की टीम मजबूत है लेकिन जिम्बाब्वे को भी कम नहीं आँका जाना चाहिए
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 09 Mar 2020, 05:59 IST

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच सोमवार को ढाका में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में पूरी तरह मेजबान टीम हावी रही थी और जिम्बाब्वे को किसी तरह का कोई मौका नहीं मिला। दूसरे शब्दों में कहें तो सीरीज एकतरफा हो गई थी।

इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिए बांग्लादेश इस सीरीज को काफी अहम मानकर चलेगा। हालांकि जिम्बाब्वे की टीम में भी कुछ शानदार खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं इसलिए मेजबान टीम उन्हें हल्के में तो कभी नहीं लेगी। इस आर्टिकल में मैच की ड्रीम इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम

बांग्लादेश

महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अफिफ होसैन, सैफुद्दीन, मेहदी हसन, अमिनुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, शफ़िउल इस्लाम, अल अमिन होसैन, हसन महमूद, नसुम अहमद।

जिम्बाब्वे

चामू चिभाभा (कप्तान), ब्रेंडन टेलर, क्रैग एरविन, टिनाशे कामुनहुकुम्वे, सिकंदर रजा, टिमिसेन मारुमा, सीन विलियम्स, टिनोटेंडा मुटोम्बोजी, वेस्ले मधेवेरे, रिचमंड मुटुम्बामी, रेगिस चकाबवा, क्रिस एमपोफू, कार्ल मुम्बा, एंश्ले एंडीलोवू, चार्लटन टीशुमा, डोनल्ड टिरीपानो।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

बांग्लादेश

Advertisement

बांग्लादेश के पास अनुभव और युवा का मिश्रण है। बल्लेबाजी में तमीम इक़बाल और मुशफिकुर रहीम लीड करते हैं। रहीम पाकिस्तान दौरे पर टीम के साथ नहीं थे। तमीम के साथ फॉर्म में चल रहे लिटन दास ओपनर के तौर पर खेलेंगे। तीन नम्बर पर अफीफ होसैन को मौका मिलने की सम्भावना है। सौम्य सरकार और सैफुद्दीन इस टीम को संतुलन प्रदान करते हैं। एक मजबूत एकादश बांग्लादेश की तरफ से देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश: तमीम, लिटन, अफीफ/नईम, रहीम, रियाद (कप्तान), सरकार, सैफुद्दीन, शफ़िउल, मेहदी, अमिनुल/नसुम, मुस्ताफिजुर।

जिम्बाब्वे

वनडे सीरीज में खेलने वाली जिम्बाब्वे की टीम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। कामुनहुकुम्वे को ब्रेंडन टेलर के साथ ओपन करते हुए देखा जा सकता है। वेस्ले मधेवेरे को भी ओपनर के तौर पर मैदान पर उतारा जा सकता है। क्रैग एरविन की फिटनेस अभी भी संदेह के घेरे में है। सिकंदर रजा की अक अहम भूमिका इस मैच में होगी। टिरीपनो और कार्ल मुम्बा के कन्धों पर टीम की गेंदबाजी का जिम्मा होगा।

संभावित एकादश: कामुनहुकुम्वे, टेलर, चकाबवा/एरविन, रजा, विलियम्स (कप्तान), मधेवेरे, मुटुम्बामी, मुटोम्बोजी, एमपोफू, मुम्बा, टिरीपानो।

मैच डिटेल

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, पहला टी20

9 मार्च, 2020 शाम 5 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

शेर-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

पिच रिपोर्ट

ढाका में एक अच्छी और बल्लेबाजी वाली पिच होने की सम्भावना है जिस पर स्विंग और स्पिन भी हो सकती है। देखा जाए तो गेंद और बल्ले से बीच कड़ा संघर्ष यहाँ हो सकता है। 170 रन औसत स्कोर बांग्लादेश प्रीमियर लीग में यहाँ बना था। वैसा ही कुछ इस बार भी हो सकता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हो सकता है।

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- लिटन दास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था इसलिए उनका चयन आदर्श कहा जा सकता है। मुशफिकुर रहीम भी अच्छे विकल्प हैं लेकिन दास मौजूदा समय में उनसे आगे नजर आ रहे हैं।

बल्लेबाज- तमीम इकबाल ने भी लिटन दास की तरह वनडे सीरीज में दो शतक जड़े थे और उनकी फॉर्म भी काफी तगड़ी है। उन्हें फैंटेसी टीम में होना ही चाहिए। मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार बढ़िया विकल्प हैं। जिम्बाब्वे की तरफ से क्रैग एरविन और ब्रेंडन टेलर अच्छे बल्लेबाज हैं और दोनों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

ऑल राउंडर- जिम्बाब्वे के दो और तीन ऑल राउंडरों को चुनने से फैंटेसी टीम में संतुलन बना रहेगा। सिकंदर रजा और सीन विलियम्स प्रमुख दावेदार हैं। वेस्ले मधेवेरे भी एक विकल्प हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद शैफुद्दीन और मजबूत दावेदार कहे जा सकते हैं।

गेंदबाज- शफ़िउल इस्लाम बांग्लादेश के लिए पाकिस्तान के खिलाफ देखने लायक थे। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान का नाम भी लिया जाना चाहिए। अमिउल इस्लाम को भी शामिल किया जा सकता है। जिम्बाब्वे की तरफ से टिरीपानो मुख्य दावेदारों में से एक हैं।

कप्तान- लिटन दास और तमीम इक़बाल दोनों बेहतरीन फॉर्म में हैं इसलिए किसी को भी चुना जा सकता है। मोहम्म्स सैफुद्दीन का नाम भी शामिल किया जा सकता है। जिम्बाब्वे की तरफ से मुख्य दावेदार के रूप में सिकन्दर रजा का नाम सबसे पहले आना चाहिए।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

लिटन दास, क्रैग एरविन, तमीम इक़बाल, महमुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद सैफुद्दीन, सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, मुस्ताफिजुर रहमान, शफ़िउल इस्लाम, कार्ल मुम्बा।

कप्तान- तमीम इक़बाल, उपकप्तान- मोहम्मद सैफुद्दीन।

Fantasy Suggestion #2

लिटन दास, तमीम इक़बाल मुशफिकुर रहीम, क्रैग एरविन, सौम्य सरकार, सिकंदर रजा, मोहम्मद सैफुद्दीन, वेस्ले मधेवेरे, मुस्ताफिजुर रहमान, डोनल्ड टिरीपानो, अमिनुल इस्लाम।

कप्तान- लिटन दास, उपकप्तान- सिकंदर रजा।

Published 09 Mar 2020, 05:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit