Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IN-W vs AU-W Dream11 Team Prediction, Women's T20 World Cup Match Final के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 8th, 2020

  • भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं को हराया था
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 07 Mar 2020, 17:14 IST

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रलियाई महिला टीम के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का शुरुआती मैच खेला गया था। उसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी थी। पूनम यादव और शिखा पांडे ने उस मैच में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उसके बाद दोनों टीमों ने तीन-तीन मैचों में जीत दर्ज की और फाइनल तक का सफर तय किया।

दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम से सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया, वहीँ इंग्लैंड का साथ भारत का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया, टेबल में टॉप रहने के कारण भारत को फाइनल के लिए क्वालिफाई माना गया। फाइनल मैच के लिए इस आर्टिकल में ड्रीम इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है। आप भी अपनी टीम चुनने के लिए इनका प्रयोग कर सकते हैं।

दोनों देशों की टीम

भारत की महिला टीम

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, वेद कृष्णामूर्ति, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, पूनम यादव, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम

मग लैनिंग, रॉसेल हैंस, एरिन बर्न्स, निकोला कैरी, एश्ले गार्डनर, एलिसा हिली, जेस जोनासन, डेलिसा, किमिंस, सोफी मोलिनेक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, अनाबेल साउदरलैंड, मोली स्ट्रानो, जॉर्जिया वैरहेम।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

भारत

Advertisement

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है इसलिए कोई बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आती। शेफाली वर्मा ने हर मैच में रन बनाकर टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त किया है। हालांकि स्मृति मंधाना का बल्ला नहीं चला है लेकिन उनका नाम काफी बड़ा है और चलने की स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशानी होगी। जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम यादव, राधा यादव सहित सभी खिलाड़ियों ने अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास किया है।

संभावित एकादश: शेफाली, मंधाना, जेमिमा, कौर, वेदा, दीप्ति, तानिया, राधा, पूनम, शिखा, राजेश्वरी।

ऑस्ट्रेलिया

पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को श्रेष्ठ कॉम्बिनेशन मिला है। फाइनल मैच के लिए उनकी टीम में किसी तरह का बदलाव होनी की उम्मीद काफी कम नजर आती है। एलिस पेरी, एलिसा हिली और बेथ मूनी जैसे खिलाड़ियों से सजी इस टीम के पास गहराई है। गेंदबाजी में वैरहेम, किमिंस और शूट की फॉर्म भी अच्छी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलने वाली कंगारू टीम इस बार भी मैदान पर नजर आ सकती है।

संभावित एकादश: हिली, मूनी, लैनिंग, गार्डनर, हैंस, मॉलिनेक्स, जोनासेन, कैरी, वैरहेम, शूट, किमिंस।

मैच डिटेल

भारतीय महिला टीम vs ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, फाइनल

8 मार्च, दोपहर 12 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

पिच रिपोर्ट

बल्ले और गेंद के बीच एक बेहतरीन स्पर्धा का इंतजार दर्शकों को रहेगा। गेंदबाजों के लिए पिच में मदद रहेगी लेकिन बल्लेबाजों को भी बराबर मौका मिलेगा। स्पिन गेंदबाज यहाँ अहम भूमिका निभा सकते हैं। मैच आगे बढने के साथ ही पिच धीमी होने की सम्भावना है। पहले बल्लेबाजी का निर्णय सही होगा।

भारतीय महिला टीम vs ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- एलिसा हिली इस श्रेणी के लिए आदर्श चयन हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 161 रन बनाए हैं और ऊपर खेलती हैं। उनके तानिया भाटिया की फॉर्म अच्छी नहीं रही इसलिए हिली को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

बल्लेबाज- मैग लेनिंग का नाम सबसे पहले लिया जा सकता है। पिछले मैच में उन्होंने 49 रन बनाए थे। चार पारियों में 161 रन बनाने वाली भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स को भी फैंटेसी टीम में लाया जा सकता है। एश्ले गार्डनर के बारे में भी विचार किया जा सकता है।

गेंदबाज- पूनम यादव और मेगन शूट का चयन आदर्श कहा जा सकता है। पूनम यादव का प्रदर्शन निरंतरता से भरा रहा है। इनके अलावा राधा यादव, निकोला कैरी भी उपयुक्त विकल्प के रूप में देखे जा सकते हैं। शिखा पांडे को बतौर मीडियम पेसर शामिल कर सकते हैं।

ऑल राउंडर- दीप्ति शर्मा गेंद और बल्ले से प्रदर्शन करने में सक्षम हैं और उनका चयन करना जरूरी है। इनके अलावा हरमनप्रीत कौर और ऑस्ट्रेलियाई टीम से जेस जोनासेन का नाम भी शामिल किया जा सकता है।

कप्तान- एलिसा हिली का चयन आदर्श कहा जा सकता है। उनके अलावा भारत से शेफाली वर्मा अच्छी फॉर्म में हैं। उन्हें भी कप्तान चुना जा सकता है। पूनम यादव भी एक उचित विकल्प है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

एलिसा हिली, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, मेग लैनिंग, एश्ले गार्डनर, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, जेस जोनासेन, पूनम यादव, निकोला कैरी, राधा यादव।

कप्तान- शेफाली वर्मा, उपकप्तान- एलिसा हिली।

Fantasy Suggestion #2

एलिसा हिली, मेग लैनिंग, जेमिमा रोड्रिग्स, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, जेस जोनासेन, मेगन शूट, पूनम यादव, राधा यादव, निकोला कैरी।

कप्तान- एलिसा हिली, उपकप्तान- पूनम यादव।

Published 07 Mar 2020, 17:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit