Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

MUL vs PES Dream11 Team Prediction,  PSL 2020 में आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग इलेवन अपडेट - Mar 17th, 2020

  • पीएसएल 2020 का यह पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी के बीच होगा
  • पाकिस्तान सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल में मुल्तान सुल्तांस का पलड़ा भारी
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 16 Mar 2020, 17:59 IST

पाकिस्तान सुपर लीग में मंगलवार को दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में टेबल टोपर मुल्तान सुल्तांस का मुकाबला पेशावर जाल्मी से होगा। हालांकि मुल्तान को अपने अंतिम ग्रुप मैच में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन सेमीफाइनल में चीजें अलग होनी की सम्भावना है। शोएब मलिक ने पेशावर जाल्मी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और यही वजह रही कि टीम ने सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई।

हालांकि इस मैच में मुल्तान सुल्तांस को फेवरेट माना जा सकता है। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और ड्रीम इलेवन के बारे में जानकारी दी गई है। आप भी अपने एटीम चुनते समय इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी की टीम

मुल्तान सुल्तांस

शान मसूद (कप्तान) मोईन अली, शाहीन अफरीदी, फेबियन एलेन, जीशान अशरफ, बिलावल भट्टी, रवि बोपारा, मोहम्मद इलियास, मोहम्मद इरफ़ान, जुनैद खान, रोहैल नजीर (विकेटकीपर), रिली रोसो, उस्मान कादिर, अली शफीक, खुशदिल शाह, इमरान ताहिर, सोहैल तनवीर, जेम्स विन्स।

पेशावर जाल्मी

इमाम उल हक, लियाम लिविंगस्टोन, उमर अमिन, हैदर अली, आदिल अमिन, शोएब मलिक, किरोन पोलार्ड, लियाम डॉसन, कार्लोस ब्रैथवेट, मोहम्मद मोहसिन, लुईस ग्रेगरी, टॉम बेंटन, कामरान अकमल, हसन अली, वहाब रियाज (कप्तान), राहत अली, आमिर अली, मोहम्मद आमिर खान।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

मुल्तान सुल्तांस

Advertisement

मुल्तान सुल्तांस की टीम में अनुभवी शाहिद अफरीदी, इमरान ताहिर और सोहैल तनवीर की वापसी देखने को मिल सकती है। रिली रुसोव और जेम्स विन्स की अनुपस्थिति के बावजूद मुल्तान की बल्लेबाजी संतुलित नजर आ रही है। शान मसूद और रवि बोपारा मध्यक्रम में बढ़िया खेल दिखा रहे हैं। खुशदिल शाह के वापस आने से भी मुल्तान की टीम में मजबूती आई है। मोहम्मद इरफ़ान, इलियास और तनवीर के अलावा इमरान ताहिर गेंदबाजी में जान डालते हैं।

संभावित एकादश: मोईन, अशरफ, मसूद (कप्तान), बोपारा, खुशदिल, रोहैल, अफरीदी, तनवीर, इरफ़ान, इलियास, ताहिर।

पेशावर जाल्मी

पिछले सप्ताह कराची किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली ही टीम पेशावर जाल्मी की तरफ से एक बार फिर से देखने को मिल सकती है। किसी भी तरह के बदलाव की संभावना काफी कम नजर आ रही है। कामरान अकमल, इमाम उल हक़, हैदर अली और शोएब मलिक ने टीम को अग्रिम पंक्ति में खड़ा किया है। वहाब रियाज कप्तानी के अलावा इस टीम की गेंदबाजी की भी अगुवाई करते हैं।

संभावित एकादश: अकमल, इमाम, मलिक, हैदर, अमिन, हम्माद, रियाज (कप्तान), राहत, आमिर खान, आदिल/यासिर।

मैच डिटेल

मुल्तान सुल्तांस vs पेशावर जाल्मी, पहला सेमीफाइनल

17 मार्च, 2020, दोपहर 2 बजकर 30 मिनट

गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

पिच रिपोर्ट

लाहौर में पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार हो सकती है। पिछले मैच में यहाँ दोनों टीमों की तरफ से 370 रन बने थे। बीच में स्पिनरों को थोड़ी मदद मिल सकती है। 180 रन का स्कोर इस पिच पर दूसरी टीम को चुनौती देने वाला है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय सही होगा क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम पर सेमीफाइनल का दबाव रहेगा।

मुल्तान सुल्तांस vs पेशावर जाल्मी, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- कामरान अकमल ने इस सीजन बेहतरीन बल्लेबाजी की है और नॉक आउट मैचों में भी उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इस सीजन अब तक उनके बल्ले से 251 रन निकले हैं, इसमें एक शतक भी शामिल है। जीशान अशरफ भी आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन अकमल को उनसे पहले जगह मिलनी चाहिए।

बल्लेबाज- शान मसूद ने सुल्तांस के लिए अच्छा कार्य किया है। 253 रन उनके बल्ले से अब तक निकले हैं और फैंटेसी टीम के लिए वे परफेक्ट बल्लेबाज हैं। इमाम उल हक़ ज्यादा तेजी से नहीं खेलते लेकिन टीम को स्थिरता प्रदान करने की क्षमता के कारण उन्हें टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। उनके अलावा दिलखुश शाह और हैदर अली का नाम भी लिया जा सकता है। उमर अमिन भी एक ऑप्शन हैं।

ऑल राउंडर- शोएब मलिक ने सीजन की शुरुआत धीमी की थी लेकिन अब उन्हें श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देखा जा सकता है। उनके अलावा मोईन अली दूसरे ऑल राउंडर के तौर पर शामिल किये जाने चाहिए। हसन अली और राहत अली भी वैकल्पिक नाम हैं जिन पर विचार किया जा सकता है।

गेंदबाज- वहाब रियाज और इमरान ताहिर को फैंटेसी टीम में शामिल करना जरूरी है। रियाज अपनी टीम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। दस विकेट लेकर इमरान ताहिर ने भी मुल्तान के लिए शानदार खेल दिखाया है। हसन अली, राहत अली और मोहम्मद इरफ़ान भी फैंटेसी टीम में चुने जा सकते हैं।

कप्तान- कामरान अकमल का नॉक आउट मैचों में अनुभव देखते हुए कप्तान बना सकते हैं। मोईन अली ने भी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से प्रभावित किया है। हैदर अली और शोएब मलिक के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

कामरान अकमल, शान मसूद, रवि बोपारा, हैदर अली, इमाम उल हक, शोएब मलिक, मोईन अली, हसन अली, वहाब रियाज, इमरान ताहिर, मोहम्मद इलियास।

कप्तान- कामरान अकमल, उपकप्तान- मोईन अली

Fantasy Suggestion #2

कामरान अकमल, जीशान अशरफ, रवि बोपारा, हैदर अली, उमर अमिन, शोएब मलिक, मोईन अली, राहत अली, वहाब रियाज, इमरान ताहिर, मोहम्मद इलियास।

कप्तान- हैदर अली, उपकप्तान- मोईन अली।

Published 16 Mar 2020, 17:06 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit