फ़ुटबॉल

6 चीजें जो बार्सिलोना नहीं चाहेगा की आपको उनके के बारे में याद रहे

हम एफसी बार्सिलोना के उन 6 राज के बारे में बात करेंगे जो वे नहीं चाहते कि आप जानें।

बार्सिलोना क्लब की स्थापना हुए 100 से अधिक वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन बार्सिलोना के किसी भी फैन के लिए यह सोचना एक बचकानी बात होगी कि इस क्लब में कोई खामी या कोई बुरी बात नहीं है। ऐसा सोचना भोलापन ही होगा कि पिछले 100 सालों में क्लब या क्लब से जुड़े लोगों ने ऐसी कोई गलती नहीं की हो, जिससे उन्हें शर्मसार होना पड़े। भले ही बार्सिलोना के पास इतनी ट्राफियां हो जिनसे एक पूरा अपार्टमेंट भरा जा सकता है, लेकिन उन अपार्टमेंट्स के कोने में क्लब के कुछ ऐसे ‘राज’ भी पड़े मिल जाएंगे जिनके बारे में वे कतई बात नहीं करना चाहेंगे, बल्कि वे चाहेंगे कि दुनिया इसे जल्द से जल्द भूल जाए।

अच्छी बात ये है कि उनकी टीम कई सालों से इतना अच्छा खेल रही है कि उनके समर्थक जानते हुए भी उनके शर्मनाक रहस्यों को भूला देते हैं। इन रहस्यों में कुछ मजाकिया बातें हैं, तो कुछ ऐसी भी बातें हैं जो कानून का गंभीर अतिक्रमण करती हैं। अब बातों को हम बिना घुमाए एफसी बार्सिलोना के उन 6 रहस्यों के बारे में बात करेंगे जो वे नहीं चाहते कि आप जानें:

#6 सुअर की धड़ वाली घटना

luis-figo-pigs-head-1480064528-800
बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच प्रतिद्वंद्विता इतनी कड़वी है कि दोनो क्लब एक दूसरे के साथ शायद ही किसी खिलाड़ी का लेन-देन या ट्रांसफर बिजनेस करते हैं। लेकिन लुईस फिगो को साइन करते वक्त इन दो स्पैनिश दिग्गज क्लबों ने एक बार इस अनिधकृत नियम को तोड़ा था। पूर्व पुर्तगाली कप्तान लुईस फिगो को आमतौर पर एक ग्लेक्टिकॉस यानि मैड्रिड का स्टार माना जाता है। लेकिन कुछ लोग भूल जाते हैं कि वह पहले बार्सिलोना के खिलाड़ी थे और उनके  ट्रांसफर के समय कुछ ऐसा घटनाक्रम घटा जिसे बार्सिलोना के फैन विश्वासघात मानते थे।

यही कारण है कि एल-क्लासिको के एक मैच के दौरान, जब फिगो कॉर्नर ले रहे थे तब गुस्साए बार्सिलोना के समर्थकों ने उन पर एक कटे हुए सूअर का सिर और व्हिस्की की एक बोतल फेंक दी थी। यह क्लब के लिए एक शर्मसार करने वाली घटना थी और वे निश्चित रूप से नहीं चाहते है कि लोग इस घटना को याद रखें।
Page 1 of 6 Next