Create
Notifications

मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना ने किया विश्वकप के लिए क्वालीफाई, नीदरलैंड ने भी फाइनल टीमों में बनाई जगह

ब्राजील के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद अर्जेंटीना ने विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।
ब्राजील के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद अर्जेंटीना ने विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।
ANALYST

दो बार की फीफा विश्वकप चैंपियन अर्जेंटीना ने 2022 फुटबॉल विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अर्जेंटीना ने ब्राजील के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलते हुए 1 अंक हासिल किया और विश्वकप की आखिरी 32 टीमों में अपनी जगह पक्की कर ली। ब्राजील के बाद दक्षिण अमेरिकी से विश्वकप में जाने वाली अर्जेंटीना दूसरी टीम है।

बिना गोल भी किया क्वालीफाई

पूरे मैच में दोनों दिग्गज टीमों ने एक भी गोल नहीं किया।
पूरे मैच में दोनों दिग्गज टीमों ने एक भी गोल नहीं किया।

कप्तान मेसी की अगुवाई में टीम अपने घरेलू मैदान में ब्राजील के खिलाफ खेलने को उतरी। पिछले 12 क्वालिफिकेशन मैचों में दोनों टीमें एक भी मुकाबला नहीं हारीं थीं। अर्जेंटीना को क्वालिफिकेशन के लिए मैच जीतने या फिर मैच ड्रॉ कराने की जरूरत थी। हालांकि मुकाबला गोलरहित रहेगा, ये उम्मीद फैंस ने नहीं की थी। लेकिन पूरे 90 मिनट तक दोनों टीमें गोल करने में नाकामयाब रहीं, लेकिन अर्जेंटीना का काम बन गया और वो 18वीं बार विश्वकप में खेलेंगे।

🇦🇷 Congratulations Argentina 👏👏👏🏆 The two-time #WorldCup champions have secured their ticket to Qatar ✈️🇶🇦 https://t.co/3vuyoihqCz

अर्जेंटीना ने साल 1978 और 1986 में विश्वकप अपने नाम किया, जबकि टीम 3 बार उप विजेता रही है। साल 2014 में टीम फाइनल में हारी थी, लेकिन पिछली बार 2018 में टीम प्री-क्वार्टर में ही बाहर हो गई थी। ऐसे में मेसी चाहेंगे कि टीम इस बार बेहतर प्रदर्शन करते हुए खिताब जीते। दक्षिण अमेरिकी देशों में से कुल 4 टीमें ही विश्व कप के लिए क्वालिफाय कर सकती हैं।

नीदरलैंड ने ली राहत की सांस

🇳🇱 Congratulations Netherlands! 👏 👏 👏🍊 After missing out on Russia 2018, the Flying Dutchmen are back at the #WorldCup! 🔙 https://t.co/gtfTHliwkz

एक अन्य मुकाबले में UEFA के ग्रुप जी में नीदरलैंड ने नॉर्वे को 2-0 से मात देकर विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया। पूरे मुकाबले में 83 मिनट तक कोई गोल नहीं हो पाया। लेकिन 84वें मिनट में स्टीवन बर्गविन ने गोल कर नीदरलैंड को बढ़त दी, वहीं एक्स्ट्रा टाइम में मेम्फिस डिपे ने गोल कर नीदरलैंड की जीत 2-0 से पक्की कर दी। ग्रुप जी में नीदरलैंड ने टॉप पर रहते हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाबी हासिल की है। 1974, 1978 और 2010 में उपविजेता रही और 2014 में तीसरे स्थान पर रहेने वाली नीदरलैंड की टीम पिछली बार 2018 में विश्वकप के लिए क्वालिफाय ही नहीं कर पाई । ऐसे में फिलहाल टीम और फैंस ने इस क्वालिफिकेशन से राहत की सांस ली है। अभी तक कुल 13 देश विश्कप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। UEFA की ओर से 10 देशों ने विश्व कप में जगह बना ली है।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now