Create
Notifications

UEFA Champions League: आखिरकार चेल्सी को मिली हार, बार्सिलोना का खराब प्रदर्शन जारी

2020 की चैंपियन चेल्सी को चैंपियंस लीग में हार का सामना करना पड़ा है।
2020 की चैंपियन चेल्सी को चैंपियंस लीग में हार का सामना करना पड़ा है।
ANALYST

चैंपियंस लीग में ग्रुप स्टेज मुकाबलों में युवेंटस ने 2020 की चैंपियन चेल्सी को 1-0 से हरा दिया है। इस हार के साथ चेल्सी अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर खिसक गई है। पूरे मुकाबले में युवेंटस के फेडेरिको चिएसा और बर्नाडेशी ने लगातार चेल्सी के डिफेंस को तोड़ते हुए गोल करने के प्रयास किए। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही चिएसा को मौका मिला और 46वें मिनट में उन्होंने गोल कर युवांटिस को बढ़त दिला दी। चेल्सी इससे पहले प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अपना मुकाबला भी हार चुकी है।

चेल्सी के कई प्रमुख खिलाड़ी थे गायब

युवांटिस के लिए चिएसा ने गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ।
युवांटिस के लिए चिएसा ने गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ।

पूरे मैच में चेल्सी की ओर से लगातार कोशिशें जारी रहीं लेकिन टीम गोल नही कर सकी। बेल्जियम के स्ट्राइकर लुकाकु ने चेल्सी के लिए गोल करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन दोनों बार टार्गेट नहीं लगा। हालांकि यह बात भी गौर करने वाली है कि इस मुकाबले में चेल्सी की ओर से रीस जेम्स, पुलिसिक, माउंट और कांते नहीं खेल रहे थे। कांते कोविड पॉजिटिव आने की वजह से मैच से बाहर थे। ऐसे में चेल्सी का अटैक उतना मजबूत नजर नहीं आया।

बार्सिलोना को फिर मिली हार

बार्सिलोना का बोन्फिका के खिलाफ 3-0 से करारी हार मिली।
बार्सिलोना का बोन्फिका के खिलाफ 3-0 से करारी हार मिली।

एक अन्य मुकाबले में बार्सिलोना को बेन्फिका के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप स्टेज में बार्सिलोना की ये लगातार दूसरी हार है और शायद ही अब टीम अगले दौर में पहुंचे। बेन्फिका ने मैच के तीसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली जब डार्विन नुनेज ने बार्सिलोना के डिफेंस को छकाते हुए गोल किया। दूसरे हाफ में राफा सिल्वा ने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई और नुनेज ने पेनेल्टी को गोल में तब्दील करते हुए बार्सिलोना की हार 3-0 से पक्की कर दी। बार्सिलोना इससे पहले बायर्न म्यूनिख के हाथों 3-0 की शिकस्त खा चुकी है। बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क-आंद्रे के लिए ये सीजन मुश्किल भरा दिख रहा है। 2015 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली बार्सिलोना की इस बार आगे की राह काफी कठिन होने वाली है।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now