Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, राउंड ऑफ 16: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

30 Jun 2018, 12:15 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में ग्रुप स्टेज के सभी मैच खत्म हो चुके हैं और हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे स्थिति और रोमांचक बनती जा रही है। आज से टूर्नामेंट के नॉकआउट मैच शुरू होंगे। आज के पहले मैच में फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा तो वहीं दिन के दूसरे मैच में उरुग्वे भिड़ेगी पुर्तगाल से।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


फ्रांस बनाम अर्जेंटीना (शाम 7.30 बजे)
उरुग्वे बनाम पुर्तगाल ( रात 11.30 बजे)


फ्रांस बनाम अर्जेंटीना



फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 के नॉकआउट राउंड की शुरुआत विश्व कप जीतने के दो सबसे प्रबल दावेदारों से होने जा रहा है। इस मैच में फुटबॉल जगत के कई बड़े नाम भाग लेंगे। पॉल पोग्बा और एंटोइन ग्रीज़मन से लेकर लियोनेल मेसी और आन्हेल डी मरिया जैसे बड़े नाम इस मैच में देखने मिलेंगे।


फ्रांस की टीम ने ग्रुप स्टेज में अपना दबदबा कायम रखा लेकिन उन्हें अबतक मजबूत टीम के सामने खेलने का मौका नहीं मिला है। टीम के खिलाड़ियों की असली परीक्षा लियोनेल मेसी के टीम के खिलाफ होगी। वहीं अर्जेंटीना की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं रही लेकिन समय रहते उन्होंने अपना खेल सुधार लिया और वापसी करने में सफल रहे। फ्रांस जैसी टीम के खिलाफ अर्जेंटीना के पास गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: एंटोइन ग्रीज़मन और लियोनेल मेसी


संभावित नतीजा: अर्जेंटीना की जीत






उरुग्वे बनाम पुर्तगाल


राउंड ऑफ 16 का दूसरा मुकाबला उरुग्वे और पुर्तगाल के बीच खेला जाएगा और इस मैच में भी बड़े नामों की कोई कमी नहीं है। जहां उरुग्वे के एडिंसन कवानी और लुइस सुआरेज़ हैं तो वहीं पुर्तगाल के पास क्रिस्टियानो रोनाल्डो मौजूद हैं। दोनों टीम के फॉरवर्ड्स पेपर पर दमदार दिखाई दे रहे हैं लेकिन डिफेंस में दोनों टीमों को काम करने की ज़रूरत है।

Advertisement

पुर्तगाल की टीम ज्यादातर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर निर्भर दिखाई दे रही है और अब तक रोनाल्डो टीम को अपने बलबूते यहां तक ले आएं है। रोनाल्डो का प्रदर्शन मैच के नतीजे पर बड़ा असर डाल सकता है। उरुग्वे की टीम ने ग्रुप ए में टॉप किया और अपने सारे मैच जीतें है। इसी मोमेंटम के साथ टीम अगले दौर में जाने की कोशिश करेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लुइस सुआरेज़ और क्रिस्टियानो रोनाल्डो


संभावित नतीजा: पुर्तगाल की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...